1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: 2020 में आयोवा और नेवादा राज्य के लोग कर सकेंगे फोन से मतदान

अमेरिका: 2020 में आयोवा और नेवादा राज्य के लोग कर सकेंगे फोन से मतदान

अमेरिका की डेमोक्रेट्स पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए 2020 में होने वाले चुनाव में आयोवा और नेवादा राज्य के लोग पहली बार फोन से मतदान कर पाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2019 16:43 IST
Iowa and Nevada states in America will allow voting by...- India TV
Image Source : AP Iowa and Nevada states in America will allow voting by phone for 2020

देस मोइनेस (आयोवा, अमेरिका): अमेरिका की डेमोक्रेट्स पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए 2020 में होने वाले चुनाव में आयोवा और नेवादा राज्य के लोग पहली बार फोन से मतदान कर पाएंगे। ऐसा इसलिए किया जाएगा जिससे कि 2020 में डेमोक्रेट्स पार्टी अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के लिए नए अवसर आएं और ज्यादा से ज्यादा लोग इस चुनाव का हिस्सा बनकर वोटिंग कर सकें। नेवादा डेमोक्रेट्स के कॉकस डायरेक्टर शेलवाई विलट्ज ने कहा कि “ये लोगों के लिए वोटिंग में हिस्सा नहीं लेने के सभी बहानों को खत्म कर देगा।”

हालांकि, पार्टी के अधिकारियों को इसका कोई अंदेशा नहीं है कि फोन द्वारा वोटिंग का कितने मतदाता फायदा उठा पाएंगे। लेकिन, आयोवा में हाल ही के चुनावों में करीब 20% डेमोक्रेट्स हिस्सा लेंगे। वहीं, नेवादा में ज्यादातर मतदाता नियमित चुनावों के दौरान मतपत्रों का इस्तेमाल करते हैं और पार्टी अधिकारियों को उम्मीद है कि अध्यक्ष के चुनाव में वह फोन द्वारा वोटिंग का लाभ उठाएंगे।

(इनपुट- AP)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13