1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका में भारतीय मूल के TCSकर्मचारी की डूबने से मौत

अमेरिका में भारतीय मूल के TCSकर्मचारी की डूबने से मौत

अमेरिका में दो अलग-अलग घटनाओं में दो तेलुगु युवाओं की डूबने से मौत हो गई।

India TV News Desk [Updated:22 Jun 2016, 2:19 PM IST]
america- India TV
america

हैदराबाद: अमेरिका में दो अलग-अलग घटनाओं में दो तेलुगु युवाओं की डूबने से मौत हो गई। एरिजोना में एक जलप्रपात में अपने मित्रों के साथ पिकनिक मनाने गए टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) में काम करने वाले नंबूरी श्रीदत्ता (25) की डूबने से मौत हो गई।

हैदराबाद के वनस्थलीपुरम निवासी उनके परिजनों के मुताबिक, घटना रविवार को हुई लेकिन उन्हें इसकी सूचना देर सोमवार को मिली। पैर फिसलने के कारण श्रीदत्ता गहरे पानी में गिर पड़े, जिससे उनकी मौत हो गई। बचावकर्मियों ने उनके शव को बाहर निकाला। श्रीदत्ता पांच साल पहले अमेरिका गए थे, जहां एरिजोना यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के बाद उन्हें टीसीएस में नौकरी मिल गई थी।

एक निजी कंपनी में कर्मचारी उनके पिता एनवीएम स्वामीने कहा, 'वह अगले महीने घर आने वाला था, लेकिन कल हमें यह मनहूस खबर मिली।' परिवार ने भारत सरकार से उनका शव जल्द से जल्द घर लाने की अपील की है।

वहीं एक अन्य घटना में कैलिफोर्निया में पढ़ाई कर रहे एक छात्र पी. नरेश (24) की पिकनिक मनाने के दौरान नदी में डूबने से मौत हो गई। घटना रविवार को लीवरमोर रीवर पार्क में घटी। आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के निवासी उनके परिजनों तक पहुंची खबर के मुताबिक, वह अपने दोस्तों के साथ एक नौका पर पिकनिक मना रहे थे, जिस दौरान फिसलकर वह गहरे पानी में जा गिरे और डूबने से उनकी मौत हो गई। शव को स्थानीय पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान निकाला।

नरेश एमएस अंतिम वर्ष के छात्र थे। उनकी मौत से बांदीपुरा गांव में उनके गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उनके पिता एक छोटे किसान हैं। उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने फोन पर कहा था कि उसे एक पार्ट टाइम नौकरी मिल गई है और अगले महीने से वह घर पैसे भेजना शुरू कर देगा। नरेश के परिवार ने भारत सरकार से आग्रह किया है कि उनका शव जल्द से जल्द स्वदेश लाने का प्रबंध किया जाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: अमेरिका में भारतीय मूल के TCSकर्मचारी की डूबने से मौत
Write a comment