1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. बातचीत रद्द होने पर बौखलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने भारत पर लगाया यह आरोप

बातचीत रद्द होने पर बौखलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने भारत पर लगाया यह आरोप

मंगलवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से मिलने वाले हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:29 Sep 2018, 3:38 PM IST]
Indian govt not coming to talks table because of upcoming elections, says Shah Mehmood Qureshi- India TV
Indian govt not coming to talks table because of upcoming elections, says Shah Mehmood Qureshi

न्यूयॉर्क: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर एक बार फिर अंदरूनी राजनीति और चुनावी दबाव के कारण बातचीत की दिशा में आगे न बढ़ने का आरोप लगाया है। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और कुरैशी के बीच बातचीत होने वाली थी। हालांकि, जम्मू कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की नृशंस हत्या और मारे गए कश्मीरी आतंकवादी बुरहान वानी का महिमामंडन करते हुए पाकिस्तान द्वारा टिकट जारी किये जाने के बाद भारत ने पिछले सप्ताह बैठक रद्द कर दी थी।

एशिया सोसाइटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शुक्रवार को एक सवाल के जवाब में कुरैशी ने कहा, ‘वे अनिच्छुक क्यों हैं? साफ है कि राजनीति, चुनावी वजह है। वे मतदाताओं से डरे हुए हैं। वे मझधार में फंसे हुए हैं और उन्हें वापसी में मुश्किलें हो रही हैं। चुनाव पास है उन्हें लगता है कि इसका विपरीत असर हो सकता है।’ भारत ने कहा है कि आतंकवादियों को समर्थन दिया जाना बंद करने तक पाकिस्तान के साथ कोई बात नहीं होगी। गुरुवार को भी पाकिस्तान को झटका देते हुए स्वराज दक्षेस के विदेश मंत्रियों की बैठक से जल्दी निकल गयी थीं। इस बैठक में कुरैशी भी हिस्सा लेने वाले थे।

मंगलवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से मिलने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘आज भारत अमेरिका का रणनीतिक साझेदार है। हमें इस पर कोई मलाल नहीं है। लेकिन हमें लगता है पाकिस्तान ऐसा सहयोगी है जो हमेशा अमेरिका के साथ खड़ा रहा है।’ उन्होंने कहा कि अगर ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान की नई सरकार के साथ भागीदारी नहीं करता है तो वह मौके गंवा देगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Indian govt not coming to talks table because of upcoming elections, says Shah Mehmood Qureshi
Write a comment
ipl-2019