1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. भारतीय मूल के रेस्तरां मालिक ने की थी न्यूयॉर्क के मेयर को घूस देने की कोशिश

भारतीय मूल के रेस्तरां मालिक ने की थी न्यूयॉर्क के मेयर को घूस देने की कोशिश

भारतीय मूल के अमेरिकी रेस्तरां मालिक हरेंद्र सिंह ने स्वीकार किया है कि उन्होंने न्यूयॉर्क के मेयर को घूस देने की कोशिश की थी...

Reported by: IANS [Published on:25 Jan 2018, 8:37 PM IST]
Bill de Blasio | AP Photo- India TV
Bill de Blasio | AP Photo

न्यूयॉर्क: भारतीय मूल के अमेरिकी रेस्तरां मालिक हरेंद्र सिंह ने स्वीकार किया है कि उन्होंने न्यूयॉर्क के मेयर को घूस देने की कोशिश की थी। हरेंद्र सिंह ने अदालत की बंद कमरे की सुनवाई में न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो को रिश्वत देने का प्रयास करने का जुर्म स्वीकार कर लिया है। 'टाइम्स' ने अदालत के रिकॉर्ड के हवाले से बताया कि सिंह ने लॉन्ग द्वीप में संघीय न्यायाधीश के समक्ष डी ब्लासियो को घूस देने का प्रयास करने का अपराध अक्टूबर 2016 में ही स्वीकार कर लिया था।

टाइम्स के मुताबिक, हालांकि इसे एक साल से भी अधिक समय बाद मंगलवार को लॉन्ग द्वीप पर नसाउ काउंटी के पूर्व प्रमुख एडवर्ड मनगानो की सुनवाई के दौरान सार्वजनिक किया गया। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, सिंह ने घूस के छह अन्य असंबद्ध मामलों में भी दोष स्वीकार किया था। इस मामले में मेयर पर आरोप दायर नहीं किए गए हैं और उनका अदालती दस्तावेजों में ऑफिशियल2 के नाम से उल्लेख किया गया है, जो टाइम्स के मुताबिक, स्पष्ट रूप से डी ब्लासियो के लिए है।

अभियोजक पक्ष कभी-कभार अदालती दस्तावेजों में नेताओं के नाम का उल्लेख नहीं करते। मेयर को घूस देने के प्रयास के मामले के केंद्र में रहा सिंह का वाटर्स एज रेस्तरां 2015 में बंद हो गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Indian-American restaurateur pleaded guilty to trying to bribe Mayor de Blasio
Write a comment
the-accidental-pm-300x100