1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ‘गे प्राइड परेड’ में भारतीय अमेरिकी ने बंदूक दिखाकर डराया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

‘गे प्राइड परेड’ में भारतीय अमेरिकी ने बंदूक दिखाकर डराया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में एक शख्स को बंदूक दिखाकर डराने के मामले में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को पुलिस ने अरेस्ट किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2019 11:46 IST
Indian American held for brandishing gun, setting off panic at gay pride parade in United States | A- India TV
Indian American held for brandishing gun, setting off panic at gay pride parade in United States | AP 

वॉशिंगटन: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में एक शख्स को बंदूक दिखाकर डराने के मामले में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को पुलिस ने अरेस्ट किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘LGBTQ प्राइड’ परेड में एक व्यक्ति को बंदूक दिखाकर डराने और उसके कारण मची भगदड़ के मामले में इस भारतीय अमेरिकी शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि परेड में व्यक्ति के बंदूक निकालने के बाद भगदड़ मचने से कई लोग घायल हो गए थे और वहां दहशत फैल गई थी।

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने शनिवार को वॉशिंगटन डीसी में परेड के दौरान आफताबजीत सिंह (38) के साथी को धमकी दी जिसके बाद सिंह ने बंदूक निकाल ली। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसकी बंदूक जब्त कर ली। आफताबजीत के पास से जब्त की गई बंदूक एक एयर गन थी। इस परेड में हिस्सा लेने वाले कई लोगों ने दावा किया कि उन्होंने बंदूक से फायर होने की आवाज भी सुनी थी, हालांकि पुलिस ने ऐसी किसी भी बात से इनकार कर दिया। 

सिंह की इस हरकत के चलते परेड में काफी दहशत फैल गई थी और भगदड़ की स्थिति मच गई थी। लोगों को लगा था कि अमेरिका में अक्सर होने वाली मास शूटिंग्स में से यह भी एक हो सकती है। पुलिस ने यह भी कहा कि हिरासत में आने के बावजूद सिंह ने अपने साथी को धमकाने वाले शख्स से कहा कि वह वापस आएगा और उसे गोली मारेगा। आफताबजीत सिंह पर अवैध रूप से बंदूक रखने का आरोप लगाया गया है और उसे सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019