1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. इमरान खान जाएंगे अमेरिका के दौरे पर, 22 जुलाई को डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात

इमरान खान जाएंगे अमेरिका के दौरे पर, 22 जुलाई को डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस महीने अमेरिका का दौरा करेंगे, समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में इमरान खान का स्वागत करेंगे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2019 23:28 IST
Imran Khan to visit US and meet President Trump on July 22nd- India TV
Imran Khan to visit US and meet President Trump on July 22nd

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस महीने अमेरिका का दौरा करेंगे, समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में इमरान खान का स्वागत करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक यात्रा का लक्ष्य अमेरिका और पाकिस्तान के बीच रिश्ते मजबूत करना तथा क्षेत्र में शामति, स्थिरता और आर्थिक संपन्नता लाना है। 

व्हाइट हाउस ने 22 जुलाई को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाली मुलाकात की पुष्टि कर दी है। बैठक के दौरान आतंकवाद, रक्षा, ऊर्जा और व्यापार समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। व्हाइट हाउस ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप 22 जुलाई को प्रधानमंत्री खान का व्हाइट हाउस में स्वागत करेंगे। 

बयान में कहा गया कि इमरान की इस यात्रा के दौरान अमेरिका और पाकिस्तान के बीच सहयोग को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, ताकि एक ऐसे क्षेत्र में शांति, स्थिरता और आर्थिक समृद्धि लाई जा सके जिसने बहुत संघर्ष किया है। 

बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री खान दक्षिण एशिया में शांतिपूर्ण स्थिति बनाने और दोनों देशों के बीच स्थायी भागीदारी के उद्देश्य को लेकर आतंकवाद, रक्षा, ऊर्जा और व्यापार सहित कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।" (इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment