1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. इमरान के सामने ट्रंप ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- अगर दोनों देश चाहेंगे तभी होगी कश्मीर पर मध्यस्ता

इमरान के सामने ट्रंप ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- अगर दोनों देश चाहेंगे तभी होगी कश्मीर पर मध्यस्ता

सोमवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई। इस दौरान इमरान खान ने एक बार फिर से कश्मीर को लेकर रोना रोया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 23, 2019 23:38 IST
Donald Trump meets Imran Khan- India TV
Image Source : AP Donald Trump meets Imran Khan

न्यूयॉर्क। सोमवार को अमेरिका में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई। इस दौरान इमरान खान ने एक बार फिर से कश्मीर को लेकर रोना रोया, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने साफ तौर पर कह दिया कि सिर्फ पाकिस्तान या इमरान खान के चाहने पर कुछ भी नहीं हो सकता, जब तक दोनों देश नहीं चाहेंगे वो कुछ नहीं कर सकते। डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान पीएम मोदी की तारीफ भी की।

कश्मीर पर मध्यस्ता को लेकर पाकिस्तानी पत्रकारों की तरफ से किए गए सवाल को लेकर उन्होंने कहा, "मैं तैयार हूं, तैयार हूं और सक्षम हूं। यह एक जटिल मुद्दा है। यह लंबे समय से चल रहा है। लेकिन अगर दोनों ऐसा चाहते हैं, तो मैं इसे करने के लिए तैयार रहूंगा।"

प्रेस वार्ता के दौरान जब पाकिस्तानी पत्रकारों ने प्रोपेगेंडा के तहत लगातार ही कश्मीर पर सवाल किए तो उन्होेंने पाकिस्तानी पत्रकारों का मजाक उड़ाते हुए इमरान खान से पूछा कि आप ऐसे पत्रकार कहां से ढूंढ़ कर लाते हैं। एक अन्य पाकिस्तानी पत्रकार के कश्मीर को लेकर सवाल पर उन्होंने इमरान खान की तरफ इशारा करते हुए पूछा कि क्या तुम इनकी टीम का हिस्सा हो?

रविवार को HowdyModi कार्यक्रम में शामिल हुए थे ट्रंप

इससे पहले रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ #HowdyModi कार्यक्रम में शिरकत की थी। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया मजबूत, फलता-फूलता और संप्रभु भारत देख रही है। उन्होंने कहा, “आज हमारे संबंध पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत हैं और हम लोकतंत्र की प्रतिबद्धता से बंधे हुए हैं।” अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारतीय-अमेरिकियों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि हमारे देशों को पहले से कहीं ज्यादा समृद्ध बनाने के लिए मैं पीएम मोदी के साथ काम करने का इच्छुक हूं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13