1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के चार राज्‍यों में हैरिकेन माइकल का कहर, करीब 30 लोगों की मौत

अमेरिका के चार राज्‍यों में हैरिकेन माइकल का कहर, करीब 30 लोगों की मौत

अमेरिका में पिछले हफ्ते आए भयंकर तूफान हैरिकेन माइकल के चलते कम से कम 30 लोगों की मौत की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2018 7:09 IST
Hurricane Michael- India TV
Image Source : PTI Hurricane Michael

अमेरिका में पिछले हफ्ते आए भयंकर तूफान हैरिकेन माइकल के चलते कम से कम 30 लोगों की मौत की खबर है। हैरिकेन माइकल को अमेरिका के अब तक के सबसे भीषण तूफानों में से एक माना जा रहा है। इस भयंकर तूफान का असर दक्षिण पूर्व अमेरिका के 4 राज्‍यों पर सबसे ज्‍यादा पड़ा है।

फ्लोरिडा राज्‍य के बे काउंटी के मेयर टॉमी फोर्ड ने बताया कि अब तक 12 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। इसके चलते राज्‍य में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 20 हो गई है। हैरिकेन माइकल को कैटेगरी 4 का तूफान मापा गया था। यह तूफान फ्लोरिडा में स्थित मैक्‍सिको की खाड़ी में उठा था। इस तूफान में 155 मील प्रति घंटे यानि 250 किमी की रफ्तार से आई तेज तूफानी हवाओं ने सब कुछ झकझोर कर रख दिया।

इस तूफान की वजह से जॉर्जिया में 1, उत्‍तरी कैरोलिना में 3 और वर्जीनिया में 6 लोगों की मौत होने की खबर है। प्रशासन का कहना है कि तबाही बड़े स्‍तर पर हुई है। यहां अभी बचाव और राहत का काम जारी है, ऐसे में आने वाले समय में मौत का आंकड़ा कुछ और भी बढ़ सकता है। मंगलवार तक करीब 1.37 लाख घर और दुकानों में बिजली नहीं पहुंच की है। लोगों की मदद के लिए खाने और पीने के वितरण केंद्र स्‍थापित किए गए हैं। 

पिछले महीने अमेरिका में आया तूफान फ्लोरेंस 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13