1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के पूर्वी तट पर पहुंचा तूफान फ्लोरेंस, बचाव में जुटे राहतकर्मी

अमेरिका के पूर्वी तट पर पहुंचा तूफान फ्लोरेंस, बचाव में जुटे राहतकर्मी

लगातार आगे बढ़ रहे तूफान फ्लोरेंस ने शुक्रवार को अमेरिका के पूर्वी तट पर भी दस्तक दे दी

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 14, 2018 21:25 IST
Hurricane Florence reaches the eastern coat of United States | AP- India TV
Hurricane Florence reaches the eastern coat of United States | AP

विलमिंगटन: लगातार आगे बढ़ रहे तूफान फ्लोरेंस ने शुक्रवार को अमेरिका के पूर्वी तट पर भी दस्तक दे दी। तूफान के चलते तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश और जानलेवा आंधी का दौर शुरू हो गया है, वहीं आपातकर्मी बाढ़ के चलते अपने-अपने घरों में फंसे सैकड़ों लोगों को बचाने में जुटे हैं। अनुमानकर्ताओं ने इस भीषण तूफान से प्रलयकारी बाढ़ और अन्य तरह की प्राकृतिक हलचल की चेतावनी दी थी। यह तूफान अभी सिर्फ कैटेगरी 1 का है, हालांकि यह बेहद तेजी से फैल रहा है और खतरनाक होता जा रहा है।

घटनास्थल पर मौजूद एएफपी के एक रिपोर्टर के अनुसार बंदरगाह शहर विलमिंगटन में शुक्रवार सुबह तेज हवाओं के चलते बिजली के ट्रांसफॉर्मर में धमाके की आवाज सुनी गईं और आग देखी गयी। तूफान में सड़कों पर बने संकेतक और मलबे उड़ते दिखायी दिए। नेशनल हरीकेन सेंटर (NHC) ने बताया कि आधिकारिक रूप से तूफान ने सुबह करीब सवा सात बजे (स्थानीय समयानुसार) उत्तर कैरोलिना के राइट्सविले बीच के निकट दस्तक दी। NHC के निदेशक केन ग्राहम ने चेतावनी दी थी कि तूफान धीरे-धीरे और प्रचंड होता जायेगा।

हालांकि उत्तर कैरोलिना में बचावकर्मी अपने-अपने घरों में फंसे लोगों को बचाने में जुटे हैं। वीडियो फुटेज में यह नजर आ रहा है कि तटीय शहर न्यू बर्न में पार्किंग स्थल पानी में डूबे हुए हैं और भारी बारिश के कारण शहर गंदे मटमैले पानी वाले छोटे झील में तब्दील हो गया है। न्यू बर्न पुलिस के लेफ्टिनेंट डेविड डेनियल्स ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब अब तक 150 और 200 लोगों को बचाया गया। अन्य अब भी मदद की बाट जोह रहे हैं। सिटी हॉल ने ट्विटर पर बताया, ‘न्यू बर्न में 150 लोग बचाव की उम्मीद में हैं।’

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Hurricane Florence reaches the eastern coat of United States
Write a comment
ipl-2019