1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. मोनिका लेविंस्की के साथ बिल क्लिंटन के अफेयर पर हिलेरी क्लिंटन ने किया बचाव

मोनिका लेविंस्की के साथ बिल क्लिंटन के अफेयर पर हिलेरी क्लिंटन ने किया बचाव

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने अपने पति और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का मोनिका लेविंस्की अफेयर मामले में बचाव किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 15, 2018 10:43 IST
Hillary Clinton says Bill Clinton's affair with Monica Lewinsky not an abuse of power | AP- India TV
Hillary Clinton says Bill Clinton's affair with Monica Lewinsky not an abuse of power | AP

न्यूयॉर्क: अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने अपने पति और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का मोनिका लेविंस्की अफेयर मामले में बचाव किया है। हिलेरी ने बिल का बचाव करते हुए कहा कि मोनिका लेविंस्की स्कैंडल में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का इस्तीफा नहीं देने का फैसला सही था। हिलेरी ने यह भी कहा कि मोनिका के साथ बिल का अफेयर सत्ता का दुरुपयोग नहीं था। सीबीएस न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में इस सवाल पर जवाब देते हुए हिलेरी ने अपने पति का बचाव किया।

यह पूछने पर कि क्या लगभग 20 साल पहले मोनिका के साथ उनके रिश्तों का खुलासा होने के बाद बिल क्लिंटन को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए था? इसके जवाब में हिलेरी ने कहा, ‘बिल्कुल नहीं।’ न्यूयॉर्क से डेमोक्रेटिक सीनेटर क्रिस्टन गिलीब्रांड ने हाल ही में न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया था कि बिल क्लिंटन को उस समय इस्तीफा देना चाहिए था। क्रिस्टन के इस बयान के बाद हिलेरी ने यह बयान दिया है।

रिपब्लिकन के बहुमत वाले सदन में दिसंबर 1998 में बिल पर महाभियोग चलाया गया था लेकिन सीनेट ने उन्हें आरोपों से बरी कर दिया और इस तरह बिल क्लिंटन ने अपना कार्यकाल पूरा किया। इस इंटरव्यू में हिलेरी ने यह भी कहा कि मोनिका वयस्क थीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment