1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. एच-1बी वीजाधारकों ने ट्रंप प्रशासन से किया जीवनसाथियों का कार्य परमिट बनाए रखने का अनुरोध

एच-1बी वीजाधारकों ने ट्रंप प्रशासन से किया जीवनसाथियों का कार्य परमिट बनाए रखने का अनुरोध

अमेरिका की तकनीकी कंपनियों ने ट्रंप सरकार से अनुरोध किया है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में कुछ एच-1बी वीजाधारकों के जीवनसाथियों को दिया गया काम करने का परमिट वह बनाए रखें।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 19, 2018 13:47 IST
H-1B visa holders requested Trump administration to...- India TV
H-1B visa holders requested Trump administration to maintain work permit permits

वाशिंगटन: अमेरिका की तकनीकी कंपनियों ने ट्रंप सरकार से अनुरोध किया है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में कुछ एच-1बी वीजाधारकों के जीवनसाथियों को दिया गया काम करने का परमिट वह बनाए रखें। (भीड़ पर चढ़ी अनियंत्रित कार, 15 लोग घोयल )

इस परमिट से भारतीयों समेत अन्य देशों के एच-1बी वीजाधारकों के जीवनसाथियों को अमेरिका में वैध तौर पर काम करने की अनुमति मिलती है। एपल, माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक और गूगल का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यापारिक समूह ने सरकार से यह अनुरोध किया है।

इनमें इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री काउंसिल, यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स और बीएसए- द सॉफ्टवेयर अलायंस ने सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेस को लिखकर सरकार से अनुरोध किया है कि एच-4 कार्यक्रम को चालू रखे। यह कार्यक्रम एच-1बी वीजाधारकों के जीवनसाथियों को अमेरिका में वैध तौर पर काम करने की अनुमति देता है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13