1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. मैं प्रधानमंत्री मोदी का बहुत सम्मान करता हूं, जल्द करेंगे बात: ट्रम्प

मैं प्रधानमंत्री मोदी का बहुत सम्मान करता हूं, जल्द करेंगे बात: ट्रम्प

ट्रम्प और मोदी 30 नवम्बर और एक दिसंबर को अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां इन दोनों के बीच बैठक होने की संभावना है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 14, 2018 9:33 IST
मैं प्रधानमंत्री मोदी का बहुत सम्मान करता हूं, जल्द करेंगे बात: ट्रम्प - India TV
मैं प्रधानमंत्री मोदी का बहुत सम्मान करता हूं, जल्द करेंगे बात: ट्रम्प 

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बहुत सम्मान करते हैं और जल्द ही उनसे बातचीत करेंगे। ट्रम्प और मोदी 30 नवम्बर और एक दिसंबर को अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां इन दोनों के बीच बैठक होने की संभावना है। व्हाइट हाउस ने हालांकि इस संबंध में अब तक कोई घोषणा नहीं की है।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में दिवाली के जश्न के दौरान अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सिंह सरना से कहा, ‘‘मैं जल्द उनसे बातचीत करूंगा। शुक्रिया।’’ सरना ने ट्रम्प की बातों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘वह भी आपसे मिलना चाहते हैं।’’ व्हाइट हाउस के दिवाली के जश्न में विशेष रूप से आमंत्रित सरना से ट्रम्प ने कहा कि उन्हें भारत से लगाव है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हमें आपका देश पसंद है। जैसा कि आप जानते हैं प्रधानमंत्री मोदी के लिये मेरे मन में बेहद सम्मान है। कृपया मेरी तरफ से उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दीजिये।’’ ट्रम्प और मोदी के बीच काफी अच्छी दोस्ती भी है।

ट्रम्प ने राष्ट्रपति चुनाव के लिये प्रचार के दौरान देश में (भारत में) आर्थिक और नौकरशाही में सुधारों के लिए मोदी की प्रशंसा भी की थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पिछले साल जून में व्हाइट हाउस में मोदी की मेजबानी भी की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment