1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. मेक्सिको: तेल की पाइपलाइन में लगी भीषण आग, 73 लोगों की मौत

मेक्सिको: तेल की पाइपलाइन में लगी भीषण आग, 73 लोगों की मौत

मध्य मेक्सिको में शुक्रवार को तेल की एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 20, 2019 9:13 IST
मध्य मेक्सिको में...- India TV
Image Source : PTI मध्य मेक्सिको में शुक्रवार को तेल की एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है।

त्लाहेलिलपन (मेक्सिको): मध्य मेक्सिको में शुक्रवार को तेल की एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। सैकड़ों लोग पाइपलाइन से हो रहे रिसाव से तेल चुराने के लिए जमा थे तभी वहां आग लग गई। हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया कि पांच अन्य शव बरामद होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। इससे पहले ये आंकड़ा 68 था।

मेक्सिको के उत्तरी शहर त्लाहेलिलपन में शुक्रवार को हुए विस्फोट में अन्य 74 लोग घायल भी हुए हैं। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ने शनिवार सुबह घटना स्थल का दौरा भी किया। उन्होंने कहा, ‘‘सेना का रवैया सही है। भीड़ को अनुशासित करना आसान नहीं है।’’ राष्ट्रपति ने देश में तेल संबंधी बढ़ती समस्याओं के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प भी लिया।

गौरतलब है कि हादसा ऐसे समय हुआ है जब मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज तेल चोरी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की योजना बना रहे हैं। ‘पेमेक्स’ पाइपलाइनों से ईंधन की चोरी से मेक्सिको को 2017 में तीन अरब डॉलर का नुकसान हुआ था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment