1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान फायरिंग, 50 की मौत 200 से ज्यादा घायल

अमेरिका: लास वेगस के मेंडले बे होटल में म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान फायरिंग, 50 की मौत 200 से ज्यादा घायल

लास वेगस स्ट्रिप पर चल रहे एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में कम से कम50 की मौत 200 से ज्यादा घायल हो गए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 02, 2017 20:54 IST
las vegas- India TV
las vegas

लास वेगस स्ट्रिप पर चल रहे एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में कम से कम 50 की मौत 200 से ज्यादा घायल हो गए। रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास एक बंदूकधारी को देखे जाने की खबर मिलने के बाद अधिकारियों ने दर्जनों गश्ती वाहनों को स्ट्रिप पर भेजा। लास वेगस पुलिस ने कुछ समय बाद बताया कि एक संदिग्ध को मार गिराया गया है लेकिन इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। (कुवैत जेल से रिहा हुए 22 कैदी, 97 लोगों की सजा कम की गई)

क्या कहना है लोगों का

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि संगीत समारोह के स्थान पर गोलीबारी होने के दौरान उन्होंने वहां से भागते समय कई घायलों को देखा था। उनमें से कुछ लोग थोड़ी देर बाद निकटवर्ती ट्रॉपिकाना होटल-कैसिनो के भूमिगत तल पर एकत्रित हो गए थे। कुछ अधिकारी अपने वाहनों के पीछे से कार्रवाई कर रहे थे जबकि अन्य अधिकारी राइफल लेकर मेंडले बे होटल और कैसिनो के भीतर पहुंच गए। अधिकारियों ने लास वेगस स्टि्रप और इंटरस्टेट 15 के हिस्सों को बंद कर दिया।

las vegas
las vegas

गोलीबारी की वजह से मैक्क्रान अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे जाने वाले कुछ विमानों के मार्ग को बदल दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि समारोह खत्म होते वक्त गायक जेसन एलडीन प्रस्तुति दे रहे थे जब गोलीबारी शुरू हुई। इस संबंध में अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है।

कौन था हमलावर

घटना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को मार गिराया। पुलिस ने लास वेगास में गोलीबारी करने वाले का नाम स्टीफन पैडक बताया। आरोपी 64 वर्षीय स्टीफन पैडक ने मंडलई बे होटल के 32वें फ्लोर पर ओपन-एयर म्यूज़िक उत्सव में अंधाधुंध गोलीबारी की थी। पुलिस के मुताबिक संदिग्ध हमलावर स्थानीय नागरिक था, जो जवाबी कार्रवाई में पुलिस अधिकारियों की गोली से मारा गया।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019