1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. लास वेगस फायरिंग: FBI ने IS के दावे को किया खारिज, कहा- शूटर का आतंकी कनेक्शन नहीं

लास वेगस फायरिंग: FBI ने IS के दावे को किया खारिज, कहा- शूटर का आतंकी कनेक्शन नहीं

अमेरिका के लास वेगस में हुई फायरिंग के मामले में नया ट्विस्ट आ गया है। मामले की जांच में जुटी FBI ने हमलावर का किसी भी इंटरनेशनल टेररिस्ट ग्रुप से कनेक्शन होने से इनकार कर दिया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 02, 2017 22:56 IST
las vegas- India TV
las vegas

लास वेगस: अमेरिका के लास वेगस में हुई फायरिंग के मामले में नया ट्विस्ट आ गया है। मामले की जांच में जुटी FBI ने हमलावर का किसी भी इंटरनेशनल टेररिस्ट ग्रुप से कनेक्शन होने से इनकार कर दिया है। FBI ने ये साफ कर दिया है कि हमलावर स्टीफन पैडॉक का आतंकवादियों से संबंध नहीं था।

देर शाम ISIS की ओर से दावा किया गया था कि लास वेगास में जो फायरिंग हुई है, वो आतंकवादी हमला था और इस हमले को ISIS ने अंजाम दिया है। इतना ही नहीं ISIS ने हमलावर स्टीफन पैडॉक को अपना सिपाही बताते हुए दावा किया था कि स्टीफन ने चंद महीने पहले ही धर्म परिवर्तन कर लिया था और इस्लाम कबूल कर लिया था लेकिन FBI के बयान ने इस दावे को गलत करार देते हुए साफ कर दिया है कि हमलावर स्टीफन पैडॉक किसी भी आतंकवादी संगठन से संपर्क में नहीं था।

बता दें कि लास वेगस में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में बंदूकधारी द्वारा अंधाधुंध गोलियां दागने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है जबकि 515 लोग घायल हैं, जिनमें से कई की हालत नाजुक है। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी संगठन ISIS ने इस भीषण हमले की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि अपने इस दावे के समर्थन में इस आतंकी संगठन ने कोई सबूत पेश नहीं किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019