1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. साउदी प्रिंस बनकर ठगे 80 लाख डॉलर, इस इंटरनेशनल नटवरलाल को हुई 18 साल की कैद

साउदी प्रिंस बनकर ठगे 80 लाख डॉलर, इस इंटरनेशनल नटवरलाल को हुई 18 साल की कैद

अमेरिका में खुद को साउदी प्रिंस बताने वाले शख्स को 18 साल की कैद की सजा सुनाई गई है। यह शख्स खुद को सऊदी अरब का प्रिंस खालिद अल-सऊद बताता था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2019 12:01 IST
fake Saudi Prince- India TV
fake Saudi Prince

अमेरिका में खुद को साउदी प्रिंस बताने वाले शख्‍स को 18 साल की कैद की सजा सुनाई गई है। यह शख्‍स खुद को सऊदी अरब का प्रिंस खालिद अल-सऊद बताता था। रोलेक्स घड़ियों और महंगे ब्रेसलेट्स पहनने के शौकीन और मियामी में शानदार पेंटहाउस में रहने वाले फ्लोरिडा के शख्स एंथनी गिगनैक ने अपनी पहचान बदलकर 80 लाख डॉलर का घोटाला किया। इसके पोर्क खाने की आदत के चलते उस पर शक हुआ, आम तौर पर मुस्लिम पोर्क नहीं खाते। शक के बिनाह पर उसके गिरफ्तार कर लिया गया। 

बताया जा रहा है कि कई बार वह डिप्लोमेटिक लाइसेंस प्लेट्स वाली शानदार फरारी कार से निकलता था। महंगे फैशनेबल स्टोर्स से हजारों डॉलर के कपड़े खरीदता था। लेकिन, इंटरनैशनल नटवरलाल बने गिगनैक 2017 में जांच एजेंसियों के शिकंजे में आ गया। उस पर गलत पहचान के जरिए निवेशकों से धोखाधड़ी का आरोप लगा और इस पर उसे 18 साल कैद की सजा सुनाई गई है। 

खुद को सऊदी प्रिंस बताकर गिगनैक ने एक के बाद एक कई स्कैम किए और लोगों से 80 लाख डॉलर तक का फ्रॉड किया। मूल रूप से कोलंबिया के रहने वाले गिगनैक को 1977 में मिशिगन की एक फैमिली ने गोद लिया था। उसने अपनी जिंदगी के तमाम साल खालिद अल सऊद की पहचान के साथ ही गुजारे। फिलहाल असली प्रिंस खालिद मक्का के गवर्नर हैं और उनकी आयु 79 वर्ष है। जांचकर्ताओं का कहना है कि गैगनिक को सऊदी रॉयल फैमिली का नाम इस्तेमाल करने के लिए 11 बार अरेस्ट किया जा चुका है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment