1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अल सेल्वाडोर में 6.1 की तीव्रता का भूकंप, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

अल सेल्वाडोर में 6.1 की तीव्रता का भूकंप, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

अल सेल्वाडोर तट पर प्रशांत क्षेत्र में रविवार को 6.1 की तीव्रता का भूकंप का जबर्दस्त झटका आया। इससे ग्वाटेमाला के साथ लगी सीमा के नजदीक देश के पश्चिमी हिस्से में रहने वाले लोग दहशत में आ गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2018 8:54 IST
el selvador- India TV
el selvador

मेक्सिको सिटी। अल सेल्वाडोर तट पर प्रशांत क्षेत्र में रविवार को 6.1 की तीव्रता का भूकंप का जबर्दस्त झटका आया। इससे ग्वाटेमाला के साथ लगी सीमा के नजदीक देश के पश्चिमी हिस्से में रहने वाले लोग दहशत में आ गए। हालांकि, फिलहाल इसमें कोई क्षति होने का समाचार नहीं है। 

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने बताया कि भूकंप का झटका सतह से 24 किलोमीटर की गहराई में आया। इसका केंद्र सेल्वाडोर के तटीय शहर अकाजुटला के 93.4 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में था। सेल्वाडोर के रेड क्रॉस के कार्लोस लोपेज मेंडोजा ने बताया कि अधिकारियों ने समूचे प्रभावित क्षेत्र की जांच की। कहीं से भी किसी समस्या का संकेत नहीं मिला। 

उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी क्षति या लोगों के हताहत होने की खबर नहीं है।’’ सांता टेकला में रहने वाले पेड्रो एसकैमिला ने कहा कि भूकंप विनाशकारी नहीं था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment