1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार के बारे में विदेश से लेना चाहेंगे सूचना: ट्रंप

2020 के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार के बारे में विदेश से लेना चाहेंगे सूचना: ट्रंप

रूस से संबंधित मुद्दा पिछले दो साल से ट्रंप का पीछा करता रहा है और अब उनकी नयी टिप्पणी से एक बार फिर यह दिखा है कि उन्हें चुनाव के दौरान किसी विदेशी ताकत से मदद लेने में कुछ गलत नजर नहीं आता।

Bhasha Bhasha
Published on: June 13, 2019 13:55 IST
2020 के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार के बारे में विदेश से लेना चाहेंगे सूचना: ट्रंप- India TV
2020 के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार के बारे में विदेश से लेना चाहेंगे सूचना: ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में अपनी जीत में रूस की मदद की बात से कई साल तक इनकार करने के बाद बुधवार को कहा कि वह 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार के बारे में किसी विदेशी देश से सूचना स्वीकार करना चाहेंगे।

Related Stories

वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप की टीम के रूस से संपर्क करने का नतीजा विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर द्वारा संभावित गठजोड़ और न्याय से खिलवाड़ को लेकर जांच किए जाने के रूप में निकला था।

रूस से संबंधित मुद्दा पिछले दो साल से ट्रंप का पीछा करता रहा है और अब उनकी नयी टिप्पणी से एक बार फिर यह दिखा है कि उन्हें चुनाव के दौरान किसी विदेशी ताकत से मदद लेने में कुछ गलत नजर नहीं आता। एबीसी न्यूज ने ट्रंप से पूछा कि यदि रूस या चीन जैसा कोई देश इस तरह की सूचना की पेशकश करे तो वह क्या करेंगे। 

ट्रंप ने इस पर कहा, ‘‘मेरा मानना है कि शायद आप सुनना चाहेंगे...सुनने में कुछ भी गलत नहीं है।’’ उन्होंने इस बात से इनकार किया कि यह अमेरिका के चुनाव में किसी विदेशी हस्तक्षेप जैसा है। ट्रंप ने कहा, ‘‘यह कोई हस्तक्षेप नहीं है, उनके पास सूचना है तो मेरा मानना है कि मैं इसे लूंगा।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment