1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. NRA की वार्षिक बैठक को संबोधित कर सकते हैं ट्रंप

NRA की वार्षिक बैठक को संबोधित कर सकते हैं ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सप्ताह के अंत में डलास में राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरए) की वार्षिक बैठक को संबोधित कर सकते हैं। एनआरए के वार्षिक बैठक के समक्ष दिया जाने वाला यह ट्रंप का लगातार तीसरा संबोधन होगा।

Edited by: India TV News Desk [Published on:30 Apr 2018, 5:39 PM IST]
donald trump will address NRA annual meeting- India TV
donald trump will address NRA annual meeting

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सप्ताह के अंत में डलास में राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरए) की वार्षिक बैठक को संबोधित कर सकते हैं। एनआरए के वार्षिक बैठक के समक्ष दिया जाने वाला यह ट्रंप का लगातार तीसरा संबोधन होगा। सूत्रों ने रविवार को सीएनएन को बताया कि कंजर्वेटिव सीनेटर्स की हथियारों को लेकर चिंता जताए जाने के दो महीने बाद इस साल ट्रंप एनआरए को संबोधित करेंगे। (पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिक गिरफ्तार )

ट्रंप ने इससे पहले सीनेटर्स से एनआरए लॉबी से नहीं डरने और प्रवर्तन अधिकारियों को बिना किसी प्रक्रिया के खतरनाक लोगों से हथियार वापस लेने का सुझाव दिया था। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि सटीक जानकारियों का आकलन किया जा रहा है लेकिन उन्होंने ट्रंप द्वारा एनआरए को संबोधित करने की योजनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की।

गौरतलब है कि फ्लोरिडा के पार्कलैंड में फरवरी में एक स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद एनआरए को संबोधित करने की योजना है। इस हमले की वजह से अमेरिका में हथियार कानूनों को लेकर राष्ट्रीय बहस फिर से तेज हो गई थी। एनआरए लॉबी ने 2016 राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को जीताने के लिए तीन करोड़ डॉलर से अधिक की राशि चुनाव में खर्च की थी। इस वार्षिक बैठक को उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी संबोधित करने वाले हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019