1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. डोनाल्ड ट्रंप ने Twitter पर शेयर किया वीडियो, PM मोदी और भारतीय अमेरिकियों पर दिया बड़ा बयान

डोनाल्ड ट्रंप ने Twitter पर शेयर किया वीडियो, PM मोदी और भारतीय अमेरिकियों पर दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि ट्रंप ने कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ पकड़कर स्टेडियम का चक्कर भी लगाया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 23, 2019 7:59 IST
PM Narendra Modi and US President Donald Trump at ‘Howdy, Modi’ event | AP- India TV
PM Narendra Modi and US President Donald Trump at ‘Howdy, Modi’ event | AP

ह्यूस्टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी शहर ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ इवेंट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारतीय-अमेरिकी समुदाय से परिचय कराते हुए उन्हें ‘विशेष व्यक्ति’ बताया। मोदी ने कहा कि ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं है क्योंकि उनका नाम धरती पर हर व्यक्ति को पता है। वहीं, ट्रंप ने भी अपने संबोधन में पीएम मोदी को एक महान नेता बताया। इवेंट के बाद ट्रंप ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें वह भारतीय-अमेरिकी समुदाय का आभार जता रहे हैं और PM मोदी को धन्यवाद दे रहे हैं।

ट्रंप ने की भारतीय-अमेरिकियों के योगादान की तारीफ

डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में उनके द्वारा 'हाउडी मोदी' इवेंट में दिए गए भाषण के अंश हैं। इस वीडियो में ट्रंप ने भारतीय अमेरिकी समुदाय की तारीफ की है, साथ ही प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद भी दिया है। वीडियो में ट्रंप ने अमेरिका के निर्माण में भारतीय मूल के लोगों के योगदान को सराहते हुए कहा कि वह इस मौके पर 40 लाख अमेरिकी-भारतीयों का आभार व्यक्त करने आए हैं। साथ ही उन्होंने वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी को एक महान नेता और अपना दोस्त बताते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है।

देखें: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इस वीडियो में क्या कहा

इवेंट के बाद ट्रंप ने लिखा, The USA Loves India!
इससे पहले PMO के ट्विटर हैंडल से ट्वीट गए किए वीडियो को रीट्वीट करते हुए ट्रंप ने लिखा था, 'अमेरिका भारत को प्यार करता है।' अमेरिकी राष्ट्रपति ने विदेश मंत्रालय के एक ट्वीट को भी रीट्वीट किया और लिखा, अद्भुत। ट्रंप ने कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ पकड़कर स्टेडियम का चक्कर भी लगाया। आपको बता दें कि कार्यक्रम के दौरान ट्रंप और मोदी के बीच जबर्दस्त घनिष्ठता देखने को मिली। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण दे रहे थे, तब ट्रंप उनके सामने ही बैठे थे और लगातार मुस्कुरा रहे थे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban