1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ट्रंप ने विश्व व्यापार प्रणाली में बदलाव की मांग की, चीन के साथ व्यापार युद्ध का किया बचाव

ट्रंप ने विश्व व्यापार प्रणाली में बदलाव की मांग की, चीन के साथ व्यापार युद्ध का किया बचाव

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के समक्ष विश्व व्यापार प्रणाली में तुरंत बदलाव की मांग की और चीन के साथ अपने व्यापार युद्ध का बचाव किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 26, 2018 14:15 IST
डोनाल्ड ट्रंप- India TV
Image Source : PTI डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व व्यापार प्रणाली में बदलाव की मांग की

संयुक्त राष्ट्र: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के समक्ष विश्व व्यापार प्रणाली में तुरंत बदलाव की मांग की और चीन के साथ अपने व्यापार युद्ध का बचाव किया। उन्होंने कहा कि एशियाई दिग्गज के साथ अमेरिकी व्यापार घाटा स्वीकार्य नहीं है। ​समाचार एजेंसी 'एफे' की खबर के मुताबिक, अमेरिकी नेता ने महासभा में शांतिपूर्वक प्रभावशाली संबोधन में कहा कि पिछले महीने, हमने अभूतपूर्व अमेरिका-मेक्सिको व्यापार समझौते की घोषणा की। कल मैं नए अमेरिका-कोरिया व्यापार समझौते के सफलतापूर्वक पूरा होने की घोषणा के लिए दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ खड़ा था।

ट्रंप ने घोषणा करते हुए कहा कि यह केवल शुरुआत है। इस सभागार में कई देश इस बात से सहमत होंगे कि विश्व व्यापार प्रणाली में बदलाव की सख्त जरूरत है। ट्रंप ने चेताया कि अमेरिका इसे अब और बर्दाश्त नहीं करेगा और कहा कि हम हमारे मजदूरों को पीड़ित बनने, हमारी कंपनियों के साथ धोखेबाजी और हमारी संपत्तियों को लुटने और हस्तांतरण की इजाजत नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने हाल ही में चीन निर्मित वस्तुओं पर अतिरिक्त 200 अरब डॉलर के शुल्क की घोषणा की है। अब तक कुल शुल्क बढ़कर 250 अरब हो चुका है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban