1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका और मैक्सिको के बीच तनाव बढ़ा, सीमा पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भेजे सशस्त्र सैनिक

अमेरिका और मैक्सिको के बीच तनाव बढ़ा, सीमा पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भेजे सशस्त्र सैनिक

अमेरिका और मैक्सिको के बीच तनाव बढ़ गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2019 18:44 IST
President Donald Trump, right, with first lady Melania...- India TV
Image Source : PTI/AP President Donald Trump, right, with first lady Melania Trump, center, and daughter Tiffany Trump, left

वाशिंगटन: अमेरिका और मैक्सिको के बीच तनाव बढ़ गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि ‘हाल ही में मैक्सिको से सैनिकों ने हमारे नेशनल गार्ड सोल्जर्स पर बंदूकें तानी हैं, जो संभवत: बॉर्डर पर ड्रग तस्करों के लिए किया गया है। बेहतर होगा कि फिर ऐसा न हो! अब हम बॉर्डर पर सशस्त्र सैनिक भेज रहे हैं।’

इसके अलावा अमेरिका के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि टेक्सास के दूरदाराज के इलाके में मैक्सिको सैनिकों की दो अमेरिकी सैनिकों से भिड़ंत हो गई। मैक्सिको सैनिकों ने समझा कि अमेरिकी सैनिक मैक्सिको की सीमा पार कर गए हैं। खबरों के मुताबिक मैक्सिको के सशस्त्र सैनिकों ने अमेरिकी सैनिकों से हथियार छीन लिए। 

अमेरिका के रक्षा अधिकारियों ने बताया कि जिस समय यह घटना हुई उस समय अमेरिकी सैनिक टेक्सास के दक्षिण पूर्व के दूरस्थ क्षेत्र एल पासो में सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के एक वाहन में सवार थे। यह घटना 13 अप्रैल को हुई और सबसे पहले न्यूजवीक ने इसकी जानकारी दी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv