1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ट्रंप को मिला किम का 'सकारात्मक पत्र', अमेरिका के साथ दूसरी बैठक चाहता है उत्तर कोरिया

ट्रंप को मिला किम का 'सकारात्मक पत्र', अमेरिका के साथ दूसरी बैठक चाहता है उत्तर कोरिया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दूसरी बैठक की मांग करने वाला उत्तर कोरिया के नेता का एक ‘‘सकारात्मक पत्र’’ मिला है। व्हाइट हाउस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Sep 2018, 9:10 AM IST]
 Donald Trump- India TV
 Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दूसरी बैठक की मांग करने वाला उत्तर कोरिया के नेता का एक ‘‘सकारात्मक पत्र’’ मिला है। व्हाइट हाउस ने सोमवार को यह जानकारी दी। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने पत्रकारों को बताया,‘‘राष्ट्रपति को किम जोंग उन का पत्र मिला है। यह बहुत ही सकारात्मक पत्र है।’’ उन्होंने बताया कि संदेश से पता चलता है कि उत्तर कोरिया कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु हथियारों से मुक्त करने की अपनी प्रतिबद्धता जारी रखे हुए है।’’ (यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद सीबीएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने छोड़ा पद )

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच दूसरी बैठक पर बातचीत पहले से ही चल रही है, हालांकि इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। सैंडर्स ने साथ ही कहा कि किम जोंग उन की ये चिट्ठी बिना उनकी इजाजत मीडिया को नहीं दी जाएगी। ट्रंप ने तीन हफ्ते पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो की यात्रा ये कहते हुए रद्द कर दिया था कि किम जोंग परमाणु हथियारों को छोड़ने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा कि प्योंगयांग में सैन्य परेड के दौरान बैलिस्टिक मिसाइल को शामिल नहीं किया गया था। इसका मतलब ये है कि नॉर्थ कोरिया अमेरिका को नाराज़ नहीं करना चाहता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Donald Trump is open for another follow-up meeting with North Korean leader Kim Jong Un
Write a comment