1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपने जन्मदिन के मौके पर Twitter पर हुए ट्रोल, जानें वजह

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपने जन्मदिन के मौके पर Twitter पर हुए ट्रोल, जानें वजह

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 73वें जन्मदिन पर उनका मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हजारों यूजर्स ने 14 जून को हैशटैगजॉनमैक्कैनडे के तौर पर मनाया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 15, 2019 17:06 IST
Donald Trump- India TV
Donald Trump

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 73वें जन्मदिन पर उनका मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हजारों यूजर्स ने 14 जून को हैशटैगजॉनमैक्कैनडे के तौर पर मनाया। दिवंगत नेता और पूर्व सैनिक मैक्कैन ना सिर्फ ट्रंप की रिपब्लिकन के प्रतिद्वंद्वी थे, बल्कि वे 1987 से अगस्त 2018 में अपने निधन तक एरिजोना के सीनेटर भी रहे।

लोकप्रिय टॉक शो द एलेन डीजेनरस शो के कार्यकारी निर्माता एंडी लेस्नर के ट्विटर पर यह अभियान छेड़ने के बाद प्लेटफॉर्म पर जॉनमैक्कैनडे ट्रेंडिंग करने लगा। लेस्नर ने ट्वीट किया, "आज एक अमेरिकी नायक का सम्मान कर रहा हूं। आज जॉनमैक्कैनडे ट्रेंड कर डोनाल्ड ट्रंप का जन्मदिन मनाएं। मुझे पूरा विश्वास है कि यह डोनाल्ड ट्रंप जैसे देशभक्त के लिए बहुत मायने रखता है। जॉनमैक्केनडे।"

ट्विटर यूजर्स काफी तेज लग रहे थे और वे खुशी-खुशी इस अभियान में लेस्नर के साथ जुड़ गए।

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फाइटर टोनी पोस्नांस्की ने लेस्नर को रिप्लाई दिया, "मैं नहीं जानता कि क्या मैं जॉनमैक्कैनडे ट्रेंड कर सकता हूं लेकिन अगर तुम चाहते हो तो मैं आज आपकी सहायता करने के लिए जॉनमैक्कैनडे पोस्ट करूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि जॉनमैक्कैनडे अन्य चीजों से बेहतर है। ओह एंडी, मैं भूल गया.. जॉनमैक्कैनडे।"

एक अन्य यूजर ने रिप्लाई किया, "डोनाल्ड ट्रंप, आज के बारे में विशेष बात सिर्फ ये है कि आज जॉनमैक्कैनडे है।" अकेले लेस्नर के ट्वीट को 11,000 बार रीट्वीट, 26,000 बार लाइक किया गया और इस पर 23,000 कमेंट आए।

लेकिन यह हैशटैग प्लेटफॉर्म पर शीर्ष पर हो गया। ट्रंप ने हालांकि इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment