1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका ने आईसीसी के न्यायाधीशों को गिरफ्तार करने की धमकी दी

अमेरिका ने आईसीसी के न्यायाधीशों को गिरफ्तार करने की धमकी दी

अफगानिस्तान में युद्ध अपराधों के लिए किसी भी अमेरिकी को आरोपित किया तो वह न्यायालय के न्यायाधीशों एवं दूसरे अधिकारियों को गिरफ्तार करेगा और उन पर प्रतिबंध लगाएगा।

Edited by: India TV News Desk [Published on:11 Sep 2018, 10:01 AM IST]
Donald Trump, ICC, America, International Criminal Court- India TV
Donald Trump attack on ICC is the unacceptable face of US exceptionalism

वाशिंगटन: अमेरिका ने सोमवार को धमकी दी कि यदि अंतरराष्ट्रीय फौजदारी न्यायालय (आईसीसी) ने अफगानिस्तान में युद्ध अपराधों के लिए किसी भी अमेरिकी को आरोपित किया तो वह न्यायालय के न्यायाधीशों एवं दूसरे अधिकारियों को गिरफ्तार करेगा और उन पर प्रतिबंध लगाएगा।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने दि हेग स्थित आईसीसी को अमेरिका, इस्राइल एवं अन्य सहयोगी देशों के लिए खतरनाक और गैर-जवाबदेह करार देते हुए कहा कि अमेरिकी सेना के किसी भी सदस्य के खिलाफ जांच अवांछित होगी।

उन्होंने कहा कि अगर कोई भी अदालत हमारे, इस्राइल या दूसरे अमेरिकी सहयोगियों के पीछे पड़ी तो हम चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि सैद्धांतिक रूप से आईसीसी जघन्यतम अत्याचार के गुनहगारों को उनके अपराध के लिए जवाबदेह ठहराता है, पीड़ितों के साथ न्याय करता है और यह कोशिश करता है कि भविष्य में इस तरह के अपराध न हों। बोल्टन ने कहा कि लेकिन व्यवहार में न्यायालय अप्रभावी, गैर-जवाबदेह और निश्चित रूप से खतरनाक रहा है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019