1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. कांग्रेस करेगी इवांका ट्रंप के प्राइवेट ई-मेल के इस्तेमाल से जुड़े मामले की जांच

कांग्रेस करेगी इवांका ट्रंप के प्राइवेट ई-मेल के इस्तेमाल से जुड़े मामले की जांच

निगरानी समिति के संभावित अध्यक्ष एलीजा कमिंग्स ने मंगलवार को कहा कि वह इस मामले की द्विदलीय जांच बहाल करेंगे। इसे रिपब्लिकन पार्टी ने बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि वह ट्रंप प्रशासन पर इस मामले से जुड़े रिकॉर्ड उपलब्ध कराने का दबाव बनाएंगे।

IANS IANS
Published on: November 21, 2018 10:13 IST
कांग्रेस करेगी इवांका ट्रंप के प्राइवेट ई-मेल के इस्तेमाल से जुड़े मामले की जांच - India TV
कांग्रेस करेगी इवांका ट्रंप के प्राइवेट ई-मेल के इस्तेमाल से जुड़े मामले की जांच 

वाशिंगटन: अमेरिकी कांग्रेस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और अन्य लोगों के खिलाफ सरकारी कामकाज के लिए निजी ई-मेल के इस्तेमाल से जुड़े मामले की जांच करेगी। इवांका ट्रंप, उनके पति जेरेड कुशनर और व्हाइट हाउस के अन्य अधिकारियों के इस मामले में शामिल होने की बात सामने आने के बाद पिछले साल कांग्रेस की निगरानी और सरकारी सुधार समिति ने जांच शुरू की थी।

निगरानी समिति के संभावित अध्यक्ष एलीजा कमिंग्स ने मंगलवार को कहा कि वह इस मामले की द्विदलीय जांच बहाल करेंगे। इसे रिपब्लिकन पार्टी ने बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि वह ट्रंप प्रशासन पर इस मामले से जुड़े रिकॉर्ड उपलब्ध कराने का दबाव बनाएंगे। इस सप्ताह वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के बाद इस मामले ने फिर से तूल पकड़ लिया है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल इवांका, व्हाइट हाउस के सहायकों, कैबिनेट सदस्यों और इवांका के सहायकों ने निजी ई-मेल अकाउंट का इस्तेमाल करते हुए सैंकड़ों ई-मेल भेजे थे जो कानून का उल्लंघन है। हालांकि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इवांका का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने सभी काम राष्ट्रपति रिकॉर्ड के तहत किए हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban