1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. UNSC का उल्लंघन करने को लेकर ईरान के खिलाफ ठोस सबूत- निक्की हेली

UNSC का उल्लंघन करने को लेकर ईरान के खिलाफ ठोस सबूत- निक्की हेली

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा है कि इस बात को साबित करने के ठोस सबूत मिले हैं कि ईरान परमाणु कार्यक्रम के संबंध में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 15, 2017 14:51 IST
Comprehensive evidence against Iran for violation of UNSC- India TV
Comprehensive evidence against Iran for violation of UNSC

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा है कि इस बात को साबित करने के ठोस सबूत मिले हैं कि ईरान परमाणु कार्यक्रम के संबंध में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है। (चीन में पत्रकार की पिटाई पर भड़के दक्षिण कोरिया ने कह डाली ये बड़ी बात )

‘ज्वांइट बेस एनाकोस्टिया बोलिंग’ में मिसाइल के बरामद टुकड़ों के सामने खड़े होकर निक्की ने कहा, ‘‘ईरानी आक्रामकता के खिलाफ लड़ाई विश्व की लड़ाई है। अमेरिका आज पारदर्शिता एवं अंतरराष्ट्रीय सहयोग की भावना के अनुरूप कार्य कर रहा है, जो इस खतरे से निपटने के लिए आवश्यक है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इस गोदाम में अवैध ईरानी परमाणु प्रसार के ठोस सबूत हैं, जो इस क्षेत्र में हमारे सहयोगियों पर सीधे सैन्य हमलों से एकत्रित किए गए हैं।’’ निक्की ने संवाददाता सम्मेलन में ईरान के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रावधानों का उल्लंघन करने के ‘‘ठोस सबूतों का खुलासा किया’’ और संयुक्त राष्ट्र महासचिव की ‘प्रस्ताव 2231 क्रियान्वयन रिपोर्ट’ के हाल के निष्कर्षों को रेखांकित किया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13