1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. व्हाइट हाउस CNN के पत्रकार अकोस्टा का प्रेस कार्ड अस्थाई तौर पर लौटाने को तैयार

व्हाइट हाउस CNN के पत्रकार अकोस्टा का प्रेस कार्ड अस्थाई तौर पर लौटाने को तैयार

सात नवंबर को व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप और अकोस्टा के विवाद के बाद व्हाइट हाउस ने पत्रकार का प्रेस कार्ड वापस ले लिया था, जिसके खिलाफ सीएनएन ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

IANS IANS
Published on: November 17, 2018 9:18 IST
व्हाइट हाउस CNN के पत्रकार अकोस्टा का प्रेस कार्ड अस्थाई तौर पर लौटाने को तैयार- India TV
व्हाइट हाउस CNN के पत्रकार अकोस्टा का प्रेस कार्ड अस्थाई तौर पर लौटाने को तैयार

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस का कहना है कि वह सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा का प्रेस पास अस्थाई तौर पर लौटा देगा। इससे पहले संघीय जज टिमोथी केली ने व्हाइट हाउस को आदेश दिया था कि वह अकोस्टा का प्रेस कार्ड लौटा दे। इसी कार्ड की मदद से पत्रकार व्हाइट हाउस और राष्ट्रपति के आयोजनों में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि सात नवंबर को व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप और अकोस्टा के विवाद के बाद व्हाइट हाउस ने पत्रकार का प्रेस कार्ड वापस ले लिया था, जिसके खिलाफ सीएनएन ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

इस संदर्भ में शुक्रवार सुबह जज ने सीएनएन के आग्रह को स्वीकार करते हुए व्हाइट हाउस को आदेश दिया था कि वह अकोस्टा का प्रेस कार्ड उन्हें लौटा दे क्योंकि यह उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन है। 

इस आदेश के बाद व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा हकाबी सैंडर्स ने बयान में कहा, "हम अदालत के फैसले को देखते हुए पत्रकार का हार्ड पास अस्थाई तौर पर बहाल कर देंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment