1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. IMF की मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे ने दिया इस्तीफा, कौन होगा नया MD?

IMF की मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे ने दिया इस्तीफा, कौन होगा नया MD?

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वह 12 सितंबर 2019 तक अपने पद पर काम करती रहेंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 16, 2019 21:12 IST
IMF Managing Director Lagarde Resigns- India TV
IMF Managing Director Lagarde Resigns

वॉशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वह 12 सितंबर 2019 तक अपने पद पर काम करती रहेंगी। क्रिस्टिन लैगार्डे के इस्तीफे को लेकर एग्जीक्यूटिव बोर्ड ने बयान जारी कर कहा कि “आज IMF के एग्जीक्यूटिव बोर्ड द्वारा मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है, जो 12 सितंबर 2019 से लागू होगा।”

बयान एग्जीक्यूटिव बोर्ड की ओर से कहा गया कि “हम मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे द्वारा संस्था के लिए किए गए सभी कामों की प्रशंसा करना चाहते हैं। उपलब्धियों की उसकी विरासत ने संस्था पर एक स्थायी छाप छोड़ी है। उनके मार्गदर्शन में संस्था ने अपने सदस्यों को वैश्विक वित्तीय संकट और उसके प्रभाव सहित जटिल और अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करने में सफलतापूर्वक मदद की।”

एग्जीक्यूटिव बोर्ड ने कहा कि “मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टिन लैगार्डे के साथ चर्चा के बाद IMF एग्जीक्यूटिव बोर्ड जल्द ही नई मैनेजिंग डायरेक्टर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू करेगा। एग्जीक्यूटिव बोर्ड को डेविड लिप्टन पर अत्यधिक विश्वास है, जो अंतरिम अवधि में कोष के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक बने हुए हैं।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment