1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. चीन में महिला ने स्कूल पर बोला धावा, चाकू से हमला कर 14 मासूम बच्चों को किया जख्मी

चीन में महिला ने स्कूल पर बोला धावा, चाकू से हमला कर 14 मासूम बच्चों को किया जख्मी

चीन के पश्चिमी चोंगकिंग शहर में छोटे बच्चों के स्कूल में एक महिला ने चाकू से हमला कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2018 13:24 IST
China knife attack: Woman injures kindergarten children- India TV
China knife attack: Woman injures kindergarten children

बीजिंग: चीन के पश्चिमी चोंगकिंग शहर में छोटे बच्चों के स्कूल में एक महिला ने चाकू से हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले में 14 मासूम बच्चे घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि 39 वर्षीय महिला बनान प्रांत में एक स्कूल में रसोई में इस्तेमाल आने वाला चाकू लेकर घुसी। उस समय बच्चे खेल के मैदान में थे। हॉन्गकॉन्ग के अखबार साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने सरकारी चोंगकिंग प्रसारणकर्ता समूह के हवाले से बताया कि लियू उपनाम वाली महिला हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हमले के पीछे के मकसद का अभी पता नहीं चला है हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्टो में कहा गया है कि महिला की सरकार के प्रति नाराजगी थी। प्रसारणकर्ता द्वारा साझा की गई मोबाइल रिकॉर्डिंग में दिखाई दे रहा है कि पुलिस संदिग्ध महिला को खींचकर ले जा रही है। साथ ही एक घायल बच्चा अस्पताल के स्ट्रेचर पर लेटा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, वीचैट ग्रुप पर एक स्क्रीनशॉट में कहा गया है कि किंडरगार्टन में बच्चों पर चाकू से हमला करने वाली महिला और उसका पति बहस कर रहे हैं और समाज से बदला लेने की बात कर रहे हैं।

आपको बता दें कि चीन में हाल के वर्षों में ऐसे कई हमले हुए हैं। इन हमलों के लिए वे लोग जिम्मेदार पाए गए हैं जो या तो मानसिक रूप से बीमार हैं या जिनके मन में बदले की भावना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment