1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ब्राजील में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेयर बोल्सोनारो पर चाकू से हमला, हालत गंभीर

ब्राजील में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेयर बोल्सोनारो पर चाकू से हमला, हालत गंभीर

ब्राजील में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेयर बोल्सोनारो पर एक रैली में चाकू से हमला किया गया। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Edited by: India TV News Desk [Updated:07 Sep 2018, 9:54 AM IST]
ब्राजील, Jair Bolsonaro, Brazil- India TV
Image Source : AP ब्राजील में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर चाकू से हमला

रियो डी जनेरियो: ब्राजील में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेयर बोल्सोनारो पर एक रैली में चाकू से हमला किया गया। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में देखा जा सकता है कि बोल्सोनारो के समर्थक उन्हें कंधों पर उठाकर लेकर जा रहे हैं। उनके पेट पर चाकू से हमला किया गया।

Related Stories

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बोल्सोनारो को घटनास्थल से ले जाया गया है, वे बेहोश लग रहे थे। इस घटना के बाद तुरंत हरकत में आई पुलिस ने 40 वर्षीय संदिग्ध एडेलियो बिस्पो डी ओलिवेरा को गिरफ्तार कर लिया। हमले को अंजाम देने के बाद संदिग्ध को भीड़ ने दबोच लिया था। बोल्नोसारो की हालत को लेकर मीडिया में अलग-अलग तरह की खबरे हैं।

नेशनल न्यूज नेटवर्क ग्लोबो के मुताबिक, बोल्सोनारो की तुरंत सर्जरी की जरूरत है जबकि उनके बेटे फ्लावियो ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता की हालत ज्यादा गंभीर नहीं है। फ्लावियो ने समर्थकों से अपने पिता के लिए प्रार्थना करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से जितना हमने सोचा था, यह उससे अधिक गंभीर है। उनके लीवर, फेफड़ों और आंतों में चोटें आई हैं। उनका काफी खून बह चुका है, वह लगभग मरणासन्न की हालत में अस्पताल लाए गए लेकिन अब उनकी हालत कुछ स्थिरत लग रही है। ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने इस हमले को असहनीय बताया है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019