1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: इमरान खान के भाषण के बीच बवाल, गूंजी 'आजाद बलूचिस्तान' की मांग

अमेरिका: इमरान खान के भाषण के बीच बवाल, गूंजी 'आजाद बलूचिस्तान' की मांग

इमरान खान वॉशिंगटन में स्थित एक सभागार में भाषण दे रहे थे कि तभी कुछ युवा बलूचों के एक समूह ने पाकिस्तान के खिलाफ और आजाद बलूचिस्तान के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2019 10:50 IST
Baloch activists disrupt Pakistan PM Imran Khan's speech during a community event in Washington DC |- India TV
Baloch activists disrupt Pakistan PM Imran Khan's speech during a community event in Washington DC | Facebook

वॉशिंगटन: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं। अपने 3 दिन के दौरे के दौरान उनकी कोशिश हालिया वक्त में अमेरिका के साथ संबंधों में आई दरार को पाटने की होगी। हालांकि इस दौरान उन्हें कुछ समूहों के विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। ऐसी ही एक घटना में इमरान खान वॉशिंगटन में स्थित एक सभागार में भाषण दे रहे थे कि तभी कुछ युवा बलूचों के एक समूह ने पाकिस्तान के खिलाफ और आजाद बलूचिस्तान के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी।

युवाओं ने अचानक शुरू की नारेबाजी

वॉशिंगटन के इस ऑडिटोरियम में खान पाकिस्तानी मूल के अमेरिकियों की विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वह अभी बोल ही रहे थे कि अचानक कुछ बलूच युवा अपनी सीटों पर खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे। आपको बता दें कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा बलूचों पर किए जा रहे कथित अत्याचार, उनकी अकारण गुमशुदगी और मानवाधिकार उल्लंघनों के खिलाफ अमेरिका में रह रहे बलूच लगातार आवाज उठाते रहे हैं।


खान ने बिना रुके जारी रखा भाषण
पिछले 2 दिनों से वे मोबाइल बिलबोर्ड अभियान चला कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पाकिस्तान में बलूचों को गुप्त तरीके से अगवा किए जाने की घटनाओं पर लगाम लगाने में मदद करने की अपील कर रहे हैं। खान के मंच से काफी दूर खड़े होकर 3 बलूच युवा नारे लगा रहे थे, हालांकि खान ने बिना रूके अपना भाषण जारी रखा। करीब 2.5 मिनट के बाद स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने तीनों को सभागार से जाने को कहा। इमरान खान के कुछ समर्थकों को उन्हें पीछे की ओर धकेलते हुए और स्टेडियम से बाहर जाने के लिए कहते हुए देखा गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment