1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. इस द्वीप पर बच्चे पैदा करना है बैन, 12 साल बाद हुई पहली डिलीवरी

इस द्वीप पर बच्चे पैदा करना है बैन, 12 साल बाद हुई पहली डिलीवरी

ब्राजील के एक सुदूर द्वीप में 12 साल बाद बच्चे का जन्म हुआ है। यहां बच्चों के जन्म देने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। 'बीबीसी' के अनुसार, नताल शहर से 370 किलोमीटर दूर फर्नांडो-डी-नोरोन्हा द्वीप में करीब 3,000 लोग रहते हैं लेकिन यहां कोई प्रसूति वार्ड नहीं है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:21 May 2018, 1:58 PM IST]
Baby birth breaks rule on Brazilian island- India TV
Baby birth breaks rule on Brazilian island

ब्रासीलिया: ब्राजील के एक सुदूर द्वीप में 12 साल बाद बच्चे का जन्म हुआ है। यहां बच्चों के जन्म देने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। 'बीबीसी' के अनुसार, नताल शहर से 370 किलोमीटर दूर फर्नांडो-डी-नोरोन्हा द्वीप में करीब 3,000 लोग रहते हैं लेकिन यहां कोई प्रसूति वार्ड नहीं है। प्रसव कराने के लिए गर्भवती महिलाओं को मुख्य भूभाग में जाना पड़ता है। (रूस पहुंचे पीएम मोदी, सोचि एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने किया स्वागत )

फर्नांडो-डी-नोरोन्हा की एक महिला ने शनिवार को बच्ची को जन्म दिया है। महिला ने अपने नाम का खुलासा किए बगैर बताया कि उसे नहीं पता था कि वह गर्भवती है और यह जानकर वह चकित रह गई। वेबसाइट 'ओ ग्लोबो' ने महिला के हवाले से बताया, "शुक्रवार रात मुझे दर्द हुआ और जब मैं बाथरूम गई तो मैंने अपने पैरों के बीच से कुछ निकलते हुए देखा।" उन्होंने कहा, "इसके बाद मेरे पति आए और उन्होंने उसे उठाया। वह बच्ची थी। मैं चकित रह गई।"

इसके बाद बच्ची को अस्पताल ले जाया गया। बयान के अनुसार, परिवार को भी महिला के गर्भवती होने की जानकारी नहीं थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इतने सालों के बाद इलाके में बच्चा पैदा होने पर स्थानीय निवासी काफी खुश हैं और वह बच्ची को कपड़े और अन्य चीजें दान कर इस परिवार की मदद कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Baby birth breaks rule on Brazilian island
Write a comment