1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका में पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा को दी गई 21 तोपों की सलामी

अमेरिका में पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा को दी गई 21 तोपों की सलामी

आतंकवादी संगठनों के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाने के कारण पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य मदद को रोक देने वाले अमेरिका ने पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख का स्वागत 21 तोपों की सलामी से किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 24, 2019 17:55 IST
Army Chief General Bajwa receives Guard of Honour at Pentagon- India TV
Army Chief General Bajwa receives Guard of Honour at Pentagon

वाशिंगटन | आतंकवादी संगठनों के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाने के कारण पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य मदद को रोक देने वाले अमेरिका ने पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख का स्वागत 21 तोपों की सलामी से किया है। पाकिस्तानी मीडिया में पाकिस्तानी सेना की जनसंपर्क शाखा (आईएसपीआर) के हवाले से बताया गया है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अमेरिका के दौरे पर गए पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को अमेरिका के रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन का दौरा किया जहां उनका स्वागत 21 तोपों की सलामी से किया गया और उनके सम्मान में गार्ड आफ ऑनर पेश किया गया।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस अवसर पर दोनों देशों के राष्ट्रगान बजाए गए। पेंटागन पहुंचने पर बाजवा का स्वागत अमेरिका के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ चेयरमैन जोजेफ एफ. डनफोर्ड ने किया। आईएसपीआर ने बयान में कहा है कि जनरल बाजवा ने अमेरिकी सैन्य अधिकारियों के साथ क्षेत्रीय सुरक्षा के साथ-साथ दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग पर विचार-विमर्श किया। बयान में दावा किया गया है कि अमेरिकी सैन्य नेतृत्व ने आतंकवाद के खिलाफ जंग में 'पाकिस्तानी फौज की कुर्बानियों और अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया में पाकिस्तान की भूमिका को सराहा।' रिपोर्ट में बताया गया है कि जनरल बाजवा ने अमेरिकी फौज के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिली से भी मुलाकात की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment