1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने रिटायरमेंट की घोषणा की

अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने रिटायरमेंट की घोषणा की

अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने बुधवार को पद से सेवानिवृत्त होने की घोषणा की। वह सर्वोच्च अदालत में सबसे लंबे समय तक सेवारत और दूसरे सबसे पुराने न्यायाधीश हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:28 Jun 2018, 10:33 AM IST]
American Supreme Court Judge Anthony Kennedy announces...- India TV
American Supreme Court Judge Anthony Kennedy announces Retirement

वाशिंगटन: अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने बुधवार को पद से सेवानिवृत्त होने की घोषणा की। वह सर्वोच्च अदालत में सबसे लंबे समय तक सेवारत और दूसरे सबसे पुराने न्यायाधीश हैं। सर्वोच्च अदालत के प्रेस कार्यालय ने कैनेडी की सेवानिवृत्ति का ऐलान किया। (ट्रंप ने पुर्तगाल के राष्ट्रपति से स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो के राजनीतिक करियर के बारे में बात की )

कैनेडी ने कहा, "संघीय न्यायिक ढांचे में बीते 43 वर्षो तक देश की सेवा करना सम्मान की बात है। इन 43 वर्षो में से 30 साल सर्वोच्च अदालत में दिए हैं।" कैनेडी जुलाई में 82 वर्ष के हो जाएंगे।

कैनेडी 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास इस पद पर नियुक्ति के लिए दूसरा अवसर है। इस पद के लिए ट्रंप के उम्मीदवार को सीनेट में 51 वोटों की जरूरत होगी। ट्रंप का कहना है कि वह इस पद के लिए जल्द ही चुनाव प्रक्रिया शुरू कर देंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: American Supreme Court Judge Anthony Kennedy announces Retirement
Write a comment