1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिकी जनरल का पाकिस्तान को कड़ा संदेश, कहा- क्षेत्रीय अस्थिरता बढ़ाना बंद करो

अमेरिकी जनरल का पाकिस्तान को कड़ा संदेश, कहा- क्षेत्रीय अस्थिरता बढ़ाना बंद करो

अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा कि पाकिस्तान की कार्रवाइयों को अकसर अफगानिस्तान में अमेरिका के क्षेत्रीय प्रयासों के लिए निराशा के स्रोत के तौर पर देखा जाता है।

Written by: Bhasha [Published on:06 Feb 2019, 11:56 PM IST]
अमेरिका के एक शीर्ष...- India TV
अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा कि पाकिस्तान की कार्रवाइयों को अकसर अफगानिस्तान में अमेरिका के क्षेत्रीय प्रयासों के लिए निराशा के स्रोत के तौर पर देखा जाता है।

वाशिंगटन: अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा कि पाकिस्तान की कार्रवाइयों को अकसर अफगानिस्तान में अमेरिका के क्षेत्रीय प्रयासों के लिए निराशा के स्रोत के तौर पर देखा जाता है। उन्होंने इस्लामाबाद से स्थिरता को कमजोर करने के उसके प्रयासों को रोकने और दक्षिण एशिया में शांति हासिल करने के लिए सकारात्मक भूमिका निभाने को कहा।

कांग्रेस की एक सुनवाई के दौरान अमेरिका केंद्रीय कमान के कमांडर जनरल जोसफ वोटेल ने मंगलवार को सांसदों से कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान से गतिविधियां संचालित कर रहे आतंकवादी अफगान स्थिरता को लगातार खतरा पहुंचा रहे हैं। जनरल वोटेल ने अपनी गवाही में कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के विशेष अमेरिकी प्रतिनिधि जेड खलीलजाद की मदद के लिए सकारात्मक कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि ‘‘हम पाकिस्तान जैसे क्षेत्रीय देशों से उम्मीद करते हैं कि क्षेत्रीय स्थिरता को कमजोर करने के व्यवहार को बंद करें और अफगानिस्तान तथा पूरे दक्षिण एशिया में शांति हासिल करने में सकारात्मक भूमिका निभाएं।’’

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019