1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका ने चेताया, उत्तर कोरियाई परमाणु मुद्दे पर हमारे विकल्प खत्म

अमेरिका ने चेताया, उत्तर कोरियाई परमाणु मुद्दे पर हमारे विकल्प खत्म

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने चेताते हुए कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप परमाणु मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के विकल्पों की सीमा समाप्त हो गई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 18, 2017 11:52 IST
America warns, North Korean nuclear issue ends our option- India TV
America warns, North Korean nuclear issue ends our option

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने चेताते हुए कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप परमाणु मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के विकल्पों की सीमा समाप्त हो गई है। हेली ने रविवार को सीएनएन को दिए साक्षात्कार में कहा, "कोरियाई प्रायद्वीप मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हमारे विकल्प खत्म हो गए हैं।" (न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्वराज, अमेरिका-जापान और भारत की आज होगी त्रिपक्षीय वार्ता)

हेली ने कहा, "हममें से कोई भी युद्ध नहीं चाहता। यदि परमाणु मुद्दे पर कूटनीति असफल होती है तो अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस इसे संभाल लेंगे।" व्हाइट हाउस ने रविवार को कहा कि उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल परीक्षण के बाद अमेरिका और दक्षिण कोरिया, उत्तर कोरिया पर दबाव बनाने पर सहमत हो गया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने शनिवार को फोन पर बात की और उत्तर कोरिया पर राजनयिक दबाव बनाना जारी रखने के लिए प्रतिबद्धता जताई। उत्तर कोरिया ने पुष्टि की थी कि उसने शुक्रवार को मध्यम दूरी का बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण किया है। इसके बाद संयुक्त राष्ट्र ने उस पर कई नए प्रतिबंध लगा दिए थे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban