1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. शिकागो में हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, हमलावर भी ढेर

शिकागो में हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, हमलावर भी ढेर

शिकागो की बाहरी सीमा पर औद्योगिक क्षेत्र में एक बंदूकधारी ने गोली मार कर पांच लोगों की हत्या कर दी जबकि कई अन्य पुलिस अधिकारी घायल भी हुए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: February 16, 2019 10:37 IST
5 people dead in sudden firing in Chicago- India TV
5 people dead in sudden firing in Chicago

शिकागो: शिकागो की बाहरी सीमा पर औद्योगिक क्षेत्र में एक बंदूकधारी ने गोली मार कर पांच लोगों की हत्या कर दी जबकि कई अन्य पुलिस अधिकारी घायल भी हुए हैं। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया है। गोलीबारी इलिनॉय के अरोरा स्थित एक बड़ी विनिर्माण इकाई में हुआ।पुलिस ने बताया कि लंबे मुठभेड़ के बाद हमलावर को मार गिराया गया। माना जा रहा है हमलावर एक कर्मचारी था, जिसकी पहचान 45 वर्षीय गैरी मार्टिन के तौर पर हुई है।

अरोरा पुलिस प्रमुख क्रिस्टन जिमन ने बताया कि पांच पुलिस अधिकारियों को गोली लगी थी। दो को हवाई मार्ग से शिकागो के ट्रामा सेंटर ले जाया गया। जिमन ने पांच लोगों के मरने की पुष्टि करते हुए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अधिकारियों को गोली लगने से घायल हुए अन्य लोग परिसर के भीतर मिले।’’पुलिस ने अधिकारियों की हालत या पीड़ितों की पहचान के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी।

पुलिस ने बताया कि उन्हें गोलीबारी के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन, चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि बंदूकधारी एक असंतुष्ट कर्मचारी था। व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं, ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘ इलिनॉय के अरोरा में कानून एजेंसियों ने बेहतरीन काम किया। पीड़ितों और उनके परिवार वालों को मेरी संवेदनाएं। अमेरिका आपके साथ है।’’

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban