1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: बाढ़ से 26 की मौत

अमेरिका: बाढ़ से 26 की मौत

हाल ही में अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया में भारी बारिश की वजह से अचानक आई बाढ़ में मृतकों की शनिवार को बढ़कर 26 हो गई।

India TV News Desk [Updated:26 Jun 2016, 9:31 AM IST]
flood- India TV
flood

वाशिंगटन: हाल ही में अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया में भारी बारिश की वजह से अचानक आई बाढ़ में मृतकों की शनिवार को बढ़कर 26 हो गई। रात में तीन और शवों के मिलने के बाद यह संख्या बढ़ी है। 'यूएसए टुडे' की रिपोर्ट में काउंटी के पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया गया कि कान्हावा काउंटी में जो तीन शव मिले हैं, इनमें एक पुरूष और दो महिलाएं हैं।

होमलैंड सुरक्षा एवं आपात प्रबंधन विभाग ने शनिवार को आधीरात के बाद ट्वीट कर बताया कि बाढ़ में 23 लोगों की मौत हो गई और 32,000 से अधिक घरों में बिजली की आपूर्ति बाधित है। 'एबीसी' की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य की 55 काउंटी में से 44 में आपातकाल लगा हुआ है। वेस्ट वर्जीनिया के गवर्नर अर्ल रे टॉम्बलिन ने शुक्रवार को कहा कि बाढ़ की वजह से व्यापक स्तर पर तबाही हुई है। यह बाढ़ राज्य के कुछ हिस्सों में पिछले एक दशक में सर्वाधिक त्रासदीपूर्ण है।

चक्रवाती तूफान और बाढ़ के कारण वर्जिनिया में 14 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनों घायल हैं। 100 से ज्यादा मकान पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं। प्रभावित लोगों की मदद के लिए फायर फायटर की टीम के साथ सेना की भी मदद ली जा रही है, बावजूद इसके लोगों की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं रही है। इतना ही नहीं जानकारी के मुताबिक यहां 100 से ज्यादा मकान पूरी तरह तबाह हो चुके हैं और 66 हजार से ज्यादा मकानों में बिजली गुल हो चुकी है। इसके साथ ही 44 से 54 इलाकों में आपातकाल भी लागू कर दिया गया है। यहां पर बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए एयरक्रॉफ्ट की मदद ली जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: अमेरिका: बाढ़ से 26 की मौत
Write a comment