1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ब्राजील की अतिसुरक्षित जेल से 105 कैदी फरार, 20 बंदूकधारियों ने की गोलीबारी

ब्राजील की अतिसुरक्षित जेल से 105 कैदी फरार, 20 बंदूकधारियों ने की गोलीबारी

ब्राजील के परेबा की अतिसुरक्षित जेल से सोमवार को 105 कैदी भागने में सफल रहे। परेबा जेल प्रशासन के मुताबिक, सोमवार तड़के फरार 105 कैदियों में से 33 को पकड़ लिया गया।

Edited by: India TV News Desk [Updated:11 Sep 2018, 9:33 AM IST]
Brazil- India TV
Image Source : AFP 105 inmates escape from Brazilian prison

साओ पाउलो: ब्राजील के परेबा की अतिसुरक्षित जेल से सोमवार को 105 कैदी भागने में सफल रहे। परेबा जेल प्रशासन के मुताबिक, सोमवार तड़के फरार 105 कैदियों में से 33 को पकड़ लिया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रशासन के हवाले से बताया कि राइफल्स और विस्फोटकों से लैस 20 बंदूकधारी चार वाहनों में सवार होकर आए और गार्डपोस्ट, बैरक और जेल के मुख्य द्वार पर तैनात कर्मियों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। 

इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और बंदूकधारियों के बीच मुठभेड़ में जेल का मुख्य द्वार तोड़ दिया गया, जिससे 105 कैदी भागने में सफल रहे। इसके बाद बंदूकधारियों के और समूह ने पास के राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और 36 वर्षीय पुलिसकर्मी के सिर में गोली मारी। पुलिसकर्मी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस अभी यह पता नहीं कर पाई है कि क्या ये दोनों घटनाएं एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं या नहीं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: ब्राजील की अतिसुरक्षित जेल से 105 कैदी फरार, 20 बंदूकधारियों ने की गोलीबारी
Write a comment