1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ब्राजील की अतिसुरक्षित जेल से 105 कैदी फरार, 20 बंदूकधारियों ने की गोलीबारी

ब्राजील की अतिसुरक्षित जेल से 105 कैदी फरार, 20 बंदूकधारियों ने की गोलीबारी

ब्राजील के परेबा की अतिसुरक्षित जेल से सोमवार को 105 कैदी भागने में सफल रहे। परेबा जेल प्रशासन के मुताबिक, सोमवार तड़के फरार 105 कैदियों में से 33 को पकड़ लिया गया।

Edited by: India TV News Desk [Published on:11 Sep 2018, 9:33 AM IST]
Brazil- India TV
Image Source : AFP 105 inmates escape from Brazilian prison

साओ पाउलो: ब्राजील के परेबा की अतिसुरक्षित जेल से सोमवार को 105 कैदी भागने में सफल रहे। परेबा जेल प्रशासन के मुताबिक, सोमवार तड़के फरार 105 कैदियों में से 33 को पकड़ लिया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रशासन के हवाले से बताया कि राइफल्स और विस्फोटकों से लैस 20 बंदूकधारी चार वाहनों में सवार होकर आए और गार्डपोस्ट, बैरक और जेल के मुख्य द्वार पर तैनात कर्मियों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। 

इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और बंदूकधारियों के बीच मुठभेड़ में जेल का मुख्य द्वार तोड़ दिया गया, जिससे 105 कैदी भागने में सफल रहे। इसके बाद बंदूकधारियों के और समूह ने पास के राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और 36 वर्षीय पुलिसकर्मी के सिर में गोली मारी। पुलिसकर्मी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस अभी यह पता नहीं कर पाई है कि क्या ये दोनों घटनाएं एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं या नहीं। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019