1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. यमन में 3 आत्मघाती हमले, 22 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

यमन में 3 आत्मघाती हमले, 22 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

यमन के विश्वासपात्र बलों पर हुए 3 आत्मघाती हमलों में 10 असैन्य नागरिकों सहित 22 लोग मारे गए। हमलों की जिम्मेदारी IS ने ली है। IS का कहना है कि उनका शहीदी अभियान शुरू हो चुका है।

India TV News Desk [Published on:26 Mar 2016, 7:40 AM IST]
yemen attack- India TV
yemen attack

अदन: अदन में यमन के विश्वासपात्र बलों पर हुए 3 आत्मघाती हमलों में 10 असैन्य नागरिकों सहित 22 लोग मारे गए। हमलों की जिम्मेदारी IS ने ली है। हमलों के बाद अरब-गठबंधन ने फिर से उनके खिलाफ हमले किए। IS का कहना है कि उनका शहीदी अभियान शुरू हो चुका है।

ब्रसेल्स अटैक की भी ली जिम्मेदारी

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के जेवेंतम हवाईअड्डे पर मंगलवार को दो जबरदस्त विस्फोट हुए थे। इसके अलावा तीसरा विस्फोट ब्रसेल्स शहर के बीच एक मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बे में हुआ था। इन तीनों विस्फोटों में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा एक भारतीय महिला समेत 170 से अधिक लोग घायल हैं। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए यूरोप में ऐसे ही और हमले करने का एलान किया था।

हमलों के बाद बेल्यिजम की राजधानी में पुलिस द्वारा की गयी छापेमारी में 6 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस प्रवक्ता ऐरिक वान देर सिप्त ने बताया, 3 संदिग्धों को सिटी सेंटर में गिरफ्तार किया गया । 2 अन्य लोगों को शहर में अलग अलग जगहों से तथा छठे संदिग्ध को राजधानी के बाहरी इलाके जेते से गिरफ्तार किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: यमन में 3 आत्मघाती हमले, 22 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी
Write a comment