1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. पति के पासपोर्ट पर ब्रिटेन से भारत पहुंची महिला, जानिए फिर क्या हुआ

पति के पासपोर्ट पर ब्रिटेन से भारत पहुंची महिला, जानिए फिर क्या हुआ

भारतीय मूल की एक महिला कारोबारी अपने पति के पासपोर्ट पर ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर से दुबई होते हुए नयी दिल्ली पहुंच गई। हालांकि , यह गंभीर सुरक्षा चूक भारत में पकड़ में आ गई।

Edited by: India TV News Desk [Published on:03 May 2018, 11:46 AM IST]
Woman flies from UK to India on husband passport- India TV
Woman flies from UK to India on husband passport

लंदन: भारतीय मूल की एक महिला कारोबारी अपने पति के पासपोर्ट पर ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर से दुबई होते हुए नयी दिल्ली पहुंच गई। हालांकि , यह गंभीर सुरक्षा चूक भारत में पकड़ में आ गई। अमीरात एयरलाइन ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। मैनचेस्टर के रूशोलमे इलाके में अलंकार बुटिक चलाने वाली गीता मोधा 23 अप्रैल को एक व्यापारिक यात्रा पर गलती से अपने पति दिलीप का पासपोर्ट लेकर हवाईअड्डा के लिए रवाना हो गई। मैनचेस्टर ईवनिंग न्यूज के मुताबिक 55 वर्षीय गीता ‘ चेक इन ’ करने और विमान में बैठने में कामयाब रही। वह दुबई में कुछ समय के पड़ाव पर रूकने के बाद नयी दिल्ली पहुंच गई। ओवरसीज इंडियन सिटीजन ( ओसीआई ) कार्ड धारक गीता के दिल्ली आव्रजन में अपना पासपोर्ट पेश करना था। लेकिन उन्हें वहां भारत में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई। (लाइलाज बीमारी से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिक को स्विट्जरलैंड में मिलेगी इच्छा मृत्यु )

उन्होंने अखबार से कहा , ‘‘ यह चिंताजनक है कि यात्रियों की जांच उपयुक्त तरीके से नहीं की जा रही है। ’’ गीता ने कहा , ‘‘ वे कहते हैं कि हवाईअड्डों पर सुरक्षा बहुत सख्त है लेकिन आप 2018 में भी ऐसा कर सकते हैं। ’’ भारतीय अधिकारियों ने गीता को वापस दुबई भेजने का इंतजाम किया , ताकि वह अपने पासपोर्ट का इंतजार कर सकें जो एयरलाइन उनके लिए लेकर आया। एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि सभी एयरलाइनों की तरह हमने हवाईअड्डा संचालकों के साथ करीबी समन्वय के साथ काम करते हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पासपोर्ट जांच से जुड़े सभी नियमों को बहुत गंभीरता से लिया जाए। इस मामले में हमारे उच्च मानदंडों का पालन नहीं किया गया और हम श्रीमती मोधा से माफी मांगते हैं।

गौरतलब है कि गीता ने मैनचेस्टर हवाईअड्डा पर ‘ चेक इन ’ के दौरान अपना पासपोर्ट दिखाया और विमान में सवार होने से पहले भी इसे दिखाया था। दुबई में रूकने के दौरान उन्हें अपना पासपोर्ट नहीं दिखाना पड़ा क्योंकि उनके पास ओसीआई कार्ड था। यह गलती तब पकड़ में आई , जब वह दिल्ली हवाईअड्डा पर अपना आव्रजन फार्म भर रही थी। वहीं, मैनचेस्टर हवाई अड्डे ने कहा है कि पहचान की जांच करना एयरलाइन की जिम्मेदारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Woman flies from UK to India on husband's passport
Write a comment