1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. प्रवासियों को इंग्लिश चैनल पार करने से रोकने के लिए फ्रांस और ब्रिटेन उठाएंगे ये कदम

प्रवासियों को इंग्लिश चैनल पार करने से रोकने के लिए फ्रांस और ब्रिटेन उठाएंगे ये कदम

इंग्लिश चैनल के जरिए चोरी-छिपे ब्रिटेन या फ्रांस में दाखिल होने वाले प्रवासियों के लिए ऐसा करना अब और भी मुश्किल होने वाला है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:31 Dec 2018, 11:54 AM IST]
United Kingdom and France agree to ‘ramp up’ action on English Channel migrant crossings | AP repres- India TV
United Kingdom and France agree to ‘ramp up’ action on English Channel migrant crossings | AP representational

लंदन: इंग्लिश चैनल के जरिए चोरी-छिपे ब्रिटेन या फ्रांस में दाखिल होने वाले प्रवासियों के लिए ऐसा करना अब और भी मुश्किल होने वाला है। ब्रिटेन और फ्रांस ने इंग्लिश चैनल को पार करने का प्रयास करने वाले प्रवासियों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई है।

आने वाले हफ्तों में दोनों देश निगरानी के लिए गश्त बढ़ा देंगे। इसके अलावा लोगों की तस्करी करने वाले गिरोहों को खत्म करने के लिए कदमों पर ध्यान केंद्रित करेंगे और दुनिया की व्यस्ततम शिपिंग लेन में से एक में समुद्र को पार करने के खतरों के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे।

ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जावेद ने रविवार को अपने फ्रांसीसी समकक्ष क्रिस्टोफे कास्टनर के साथ फोन पर बातचीत करने के बाद कहा, ‘ब्रिटेन और फ्रांस अवैध पलायन को रोकने के लिये हमारे संयुक्त प्रयासों को बढ़ाएंगे।’ अवैध प्रवासियों द्वारा इंग्लिश चैनल को पार करने का प्रयास करने के मामलों में अक्टूबर से ही वृद्धि हो रही है। दोनों तरफ के अधिकारी उन्हें रोकने के लिये जद्दोजहद कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: United Kingdom and France agree to ‘ramp up’ action on English Channel migrant crossings
Write a comment
the-accidental-pm-300x100