1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ये है UK की सबसे अमीर भारतीय छात्रा, पढ़ाई में मदद के लिए रखे 12 स्टाफ

ये है UK की सबसे अमीर भारतीय छात्रा, पढ़ाई में मदद के लिए रखे 12 स्टाफ

ब्रिटेन में एक गुमनाम भारतीय अरबपति की बेटी को सबसे ‘‘अमीर’’ छात्र बताया जा रहा है। ऐसा दावा है कि उसके परिवार ने स्कॉटलैंड के एक विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान उसकी मदद के लिये 12 कर्मचारियों को नियुक्त किया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Sep 2018, 2:00 PM IST]
UK- India TV
UK

लंदन: ब्रिटेन में एक गुमनाम भारतीय अरबपति की बेटी को सबसे ‘‘अमीर’’ छात्र बताया जा रहा है। ऐसा दावा है कि उसके परिवार ने स्कॉटलैंड के एक विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान उसकी मदद के लिये 12 कर्मचारियों को नियुक्त किया है। ‘द सन’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय अरबपति की बेटी स्कॉटलैंड के पूर्वी तट पर स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट एंड्रयू की प्रथम वर्ष की छात्रा है। उसकी मदद के लिये एक हाउस मैनेजर (घर का प्रमुख देखभाल करने वाला), तीन सहायक, एक माली, एक घरेलू सहायिका और एक रसोइया होंगे। इनके अलावा तीन अन्य सहायक, एक निजी शेफ और शोफर (ड्राइवर) होंगे। (भारत-अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता शुरूआती चरण में )

इसके अनुसार इन सभी को परिवार के नये आलीशान बंगले पर नियुक्त किया जायेगा। यह बंगला इसलिए खरीदा गया है ताकि उनकी बेटी को स्कॉटलैंड के विश्वविद्यालय में चार साल की पढ़ाई के दौरान आम छात्रावास में नहीं रहना पड़े।

कुछ महीने पहले इसके लिये एक विज्ञापन निकाला गया। विज्ञापन में यह कहा गया था कि घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका ‘‘खुशमिजाज, ऊर्जावान’’ होनी चाहिए। भर्ती एजेंसी ‘सिल्वर स्वान’ ने नौकरी का यह विज्ञापन दिया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019