1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. पेरिस हमलों के सरगना पर छापेमारी में 2 की मौत

पेरिस हमलों के सरगना पर लक्षित छापेमारी में 2 की मौत, 7 गिरफ्तार

पेरिस: पेरिस के उपनगरीय इलाके सैं-देनी में जब पुलिस ने एक अपार्टमेंट में घुसने की कोशिश की तो वहां विस्फोटकों से भरी जैकेट में विस्फोट कर एक महिला ने खुद को उड़ा दिया। माना जाता

Bhasha [Published on:18 Nov 2015, 6:56 PM IST]
पेरिस हमलों के सरगना...- India TV
पेरिस हमलों के सरगना पर छापेमारी में 2 की मौत

पेरिस: पेरिस के उपनगरीय इलाके सैं-देनी में जब पुलिस ने एक अपार्टमेंट में घुसने की कोशिश की तो वहां विस्फोटकों से भरी जैकेट में विस्फोट कर एक महिला ने खुद को उड़ा दिया। माना जाता है कि पेरिस हमलों का सरगना यही छिपा था।

पुलिस ने बताया कि सुबह से पहले झड़प शुरू हुई जो 6 घंटे तक चली। इसका अंत एक बड़े विस्फोट में हुआ। इस झड़प में एक पुरूष भी मारा गया जबकि सात अन्य गिरफ्तार किए गए।

पुलिस ने कहा कि माना जा रहा है कि एक शख्स अब भी अपार्टमेंट में मौजूद है, लेकिन यह साफ नहीं है कि वह शख्स कौन है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह मानते हैं कि जब छापेमारी शुरू हुई थी तो अपार्टमेंट में बेल्जियम का आतंकवादी अब्देलहामिद अबाउद पांच अन्य सशस्त्र लोगों के साथ मौजूद था।

अधिकारी ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया कि जब पुलिसकर्मी इमारत में घुसे तो उन्हें अनपेक्षित हिंसक प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस कार्रवाई में चार पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं। किसी को बंधक नहीं बनाया गया है।

इस बीच, पेरिस अभियोजक के दफ्तर ने बताया कि विशेष पुलिस के दस्ते ने अपार्टमेंट में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी अभी शिनाख्त नहीं की गई है। पेरिस अभियोजक के दफ्तर ने बताया कि एक अन्य पुरूष और एक महिला को पास से ही गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि पेरिस में हुए फ्रांस के इतिहास के सबसे भीषण आतंकवादी हमलों में 129 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 350 से अधिक लोग घायल हुए थे। इन हमलों की जिम्मेदारा आतंकी संगठन ISIS ने ली है।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: पेरिस हमलों के सरगना पर लक्षित छापेमारी में 2 की मौत, 7 गिरफ्तार
Write a comment