1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. इस्तांबुल एयरपोर्ट पर 3 आत्मघाती हमले, 36 की मौत

इस्तांबुल एयरपोर्ट पर 3 आत्मघाती हमले, 36 की मौत, ISIS पर शक

टर्की के इस्तांबुल में अतातुर्क हवाईअड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर हुए 3 आत्मघाती हमले में कम से कम 50 लोगों की मौत की आशंका है। टर्की के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने आशंका जतायी है कि हमले में ISIS का हाथ हो सकता है।

India TV News Desk [Updated:29 Jun 2016, 4:42 PM IST]
Turkey Airport Blast- India TV
Turkey Airport Blast

इस्तांबुल: टर्की के इस्तांबुल में अतातुर्क हवाईअड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर हुए 3 आत्मघाती हमलों में 36 लोगों के मौत की आशंका जताई  जा रही है। धमाके और फायरिंग के बाद एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी में 145 से ज़्यादा लोग घायल हो गए। टर्की के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने आशंका जतायी है कि हमले में ISIS का हाथ हो सकता है।

अतातुर्क एयरपोर्ट पर पुलिस को दो लोग संदिग्ध दिखे, जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो एक जबरदस्त धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों में से एक ने खुद को बम से उड़ा लिया था। उसके बाद दूसरे आंतकवादी एयरपोर्ट पर फायरिंग करने लगे। सुरक्षाबलों ने पूरे एयरपोर्ट को घेर रखा है और गोलीबारी में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

टर्की के प्रधानमंत्री बिनाली यिलदिरिम ने कहा कि, 'शुरूआती संकेतों से पता चलता है कि इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हुए 3 आत्मघाती हमलों में आतंकी संगठन IS का हाथ है। उन्होंने आंकड़ा दिए बिना कहा कि हमलों में अनेक लोग घायल हुए हैं।

यिलदिरिम ने कहा कि, 3 आत्मघाती बम हमलावरों ने खुद को विस्फोट से उड़ाने से पहले यात्रियों पर स्वचालित राइफलों से गोलीबारी की। उन्होंने हमलावरों की पहचान या राष्ट्रीयता के बारे में कुछ नहीं कहा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: इस्तांबुल एयरपोर्ट पर 3 आत्मघाती हमले, श़क ISIS पर
Write a comment