1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ब्रिटेन में हिंदू स्कूल को बंद होने से रोकने के लिए हजारों लोगों ने याचिका पर किए हस्ताक्षर

ब्रिटेन में हिंदू स्कूल को बंद होने से रोकने के लिए हजारों लोगों ने याचिका पर किए हस्ताक्षर

स्कूल से जुड़े छात्रों के अभिभावकों ने स्कूल को बंद होने से रोकने के लिए ‘‘उत्कृष्टता का स्कूल’’ नामक एक अभियान शुरू किया है...

Reported by: Bhasha [Published on:04 Jul 2018, 9:07 PM IST]
representational image- India TV
representational image

लंदन: ब्रिटेन के स्वतंत्र हिंदू धर्म के स्कूल ‘स्वामीनारायण स्कूल’ को बंद होने से रोकने के लिए हजारों लोगों ने ‘चेंज ऑर्गनाइजेशन’ पर एक हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है।

वर्ष 1992 में स्थापित स्कूल का संचालन करने वाले ‘अक्षर एजुकेशन ट्रस्ट’ ने शिक्षण क्षेत्र से वर्ष 2020 तक पूरी तरह बाहर होने के मद्देनजर पिछले माह इसको बंद करने की घोषणा की थी।

स्कूल से जुड़े छात्रों के अभिभावकों ने स्कूल को बंद होने से रोकने के लिए ‘‘उत्कृष्टता का स्कूल’’ नामक एक अभियान शुरू किया है।

‘चेंज ऑर्गनाइजेशन’ पर दायर याचिका में कहा गया, ‘‘स्कूल के प्रवक्ता ने अभिभावकों को लिखे पत्र में इस कदम के लिए बढ़ती नियामक आवश्यकताओं, नियुक्त में परेशानी तथा अध्यापकों को रोके रखने में आ रही समस्या, विद्यार्थियों की कम होती संख्या आदि को जिम्मेदार ठहराया है, जो सच नहीं है।’’

इस याचिका पर पिछले सप्ताह तक 3500 लोग हस्ताक्षर कर चुके थे और इस आकंड़े के अभी और बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019