1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. लंदन में बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा समोसा, गिनीज बुक में हुआ शामिल

लंदन में बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा समोसा, गिनीज बुक में हुआ शामिल

मंगलवार को इंग्लैंड की राजधानी लंदन में दुनिया का सबसे बड़ा समोसा का रिकॉर्ड बनाया गया। इस समोसे का वजन 153.1 किलोग्राम था। इस समोसे को लंदन की एक मस्जिद में बनाया गया था।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 24, 2017 8:35 IST
The world largest samosa made in London included in the...- India TV
The world largest samosa made in London included in the Guinness Book

मंगलवार को इंग्लैंड की राजधानी लंदन में दुनिया का सबसे बड़ा समोसा का रिकॉर्ड बनाया गया। इस समोसे का वजन 153.1 किलोग्राम था। इस समोसे को लंदन की एक मस्जिद में बनाया गया था। मुस्लिम एड्स यूके नाम के एक संगठन ने इस समोसे को लोगों के लिए तैयार किया। मस्जिद में इस समोसे को बनाने के दौरान वहां गिनीज बुक ऑप वर्ल्ड रिकॉर्ड के कर्मचारी भी मौजूद थे समोसे को टेस्ट करने के बाद इसे दुनिया का सबसे बड़ा समोसे का खिताब मिला। (चीन: नये अमेरिकी प्रतिबंध से उत्तर कोरिया पर सहयोग में मदद नहीं मिलेगी)

गौरतलब है कि इससे पहले भी जून 2012 में उत्तरी इंग्लैंड के ब्रैडफोर्ड कॉलेज में 110.8 किलोग्राम का समोसा बनाया गया था। इस समोसे को एक विशाल तार के जाल में बनाया गया था। इस समोसे को बनाने वाले 26 वर्षीय प्रोजक्ट मैनेजर फरीद इस्लाम ने कहा, मेरा दिल बहुत तेजी से धड़क रहा था, यह बहुत तनावपूर्ण स्थिति थी, लेकिन सबकुछ सफलता पूर्वक हो जाने के बाद काफी संतुष्ट महसूस कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley