1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. बुर्के पर प्रतिबंध लगाने वाले प्रस्ताव को स्विट्जरलैंड सरकार ने खारिज किया

बुर्के पर प्रतिबंध लगाने वाले प्रस्ताव को स्विट्जरलैंड सरकार ने खारिज किया

स्विट्जरलैंड सरकार ने बुधवार को बुर्के पहनने पर प्रतिबंध लगाने संबंधी प्रस्ताव को खारिज कर दिया। देश में चेहरा पूरी तरह से ढकने पिछले साल बुर्के के विरोध में राष्ट्रव्यापाी अभियान चल रहा है, जिसके तहत 106,600 लोगों के हस्ताक्षर जुटाए गए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:28 Jun 2018, 10:55 AM IST]
Switzerland government rejects proposals to ban burqa- India TV
Switzerland government rejects proposals to ban burqa

जेनेवा: स्विट्जरलैंड सरकार ने बुधवार को बुर्के पहनने पर प्रतिबंध लगाने संबंधी प्रस्ताव को खारिज कर दिया। देश में चेहरा पूरी तरह से ढकने पिछले साल बुर्के के विरोध में राष्ट्रव्यापाी अभियान चल रहा है, जिसके तहत 106,600 लोगों के हस्ताक्षर जुटाए गए हैं। इस मुद्दे पर जनमत संग्रह होगा। (अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने रिटायरमेंट की घोषणा की )

स्विट्जरलैंड की संघीय परिषद ने जारी बयान में कहा कि चेहरा पूरी तरह से ढकना समस्या पैदा कर सकता है लेकिन इसे व्यक्तिगत तौर पर लोगों की इच्छा पर छोड़ देना चाहिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस मुद्दे पर अब जनमत संग्रह होगा क्योंकि पिछले साल सितंबर में लोगों ने बुर्के पर प्रतिबंध लगाने के लिए 106,600 लोगों के हस्ताक्षर जुटाए गए थे।

हालांकि, अभी तक इस जनमत संग्रह की तारीख निर्धारित नहीं हुई है। बेल्जियम, फ्रांस, डेनमार्क और स्पेन में बुर्के पर प्रतिबंध है। नीदरलैंड् में भी इस सप्ताह बुर्के पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Switzerland government rejects proposals to ban burqa
Write a comment