1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. पेरिस के बाद ब्रसेल्स पर आतंकी हमलों का गंभीर खतरा

पेरिस हमलों के बाद ब्रसेल्स पर आतंकी हमलों का गंभीर खतरा

ब्रसेल्स: बेल्जियम सरकार द्वारा पेरिस हमलों की तर्ज पर आतंकी कृत्यों को लेकर आगाह करने के साथ राजधानी ब्रसेल्स में भारी हथियारौं से लैस पुलिस एवं सैनिकों ने महत्वपूर्ण चौराहों की गश्ती की, मेट्रो टे्रेन

PTI [Updated:21 Nov 2015, 11:12 PM IST]
पेरिस के बाद ब्रसेल्स...- India TV
पेरिस के बाद ब्रसेल्स पर आतंकी हमलों का गंभीर खतरा

ब्रसेल्स: बेल्जियम सरकार द्वारा पेरिस हमलों की तर्ज पर आतंकी कृत्यों को लेकर आगाह करने के साथ राजधानी ब्रसेल्स में भारी हथियारौं से लैस पुलिस एवं सैनिकों ने महत्वपूर्ण चौराहों की गश्ती की, मेट्रो टे्रेन सेवा बंद कर दी गयी और कई दुकानों ने अपने दरवाजे बंद रखे।

पेरिस में हुए जानलेवा हमलों का कम से कम एक संदिग्ध फरार है और उसे आखिरी बार बेल्जियम में घुसते हुए देखा गया था। प्रधानमंत्री चाल्र्स मिशेल ने कहा कि चेतावनी का अलर्ट सर्वोच्च स्तर पर करने का फैसला पेरिस की तर्ज पर हमलों के खतरे को लेकर मिली काफी सटीक सूचना के आधार पर किया गया जहां हथियारों एवं विस्फोटकों से लैस कई लोग एक ही समय कई जगहों पर हमले कर सकते हैं।

बेल्जियम के संघीय अभियोजक कार्यालय ने आज कहा कि पेरिस हमलों के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एक के घर पर तलाशी के दौरान कई हथियार मिले लेकिन कोई विस्फोटक नहीं पाया गया।

यूरोप, पश्चिम एशिया और अमेरिका में अधिकारी यह निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं कि सीरिया के इस्लामी आतंकियों के साथ संबंधों वाले मुख्य रूप से फ्रांस एवं बेल्जियम के हमलावरों के नेटवर्क ने फ्रांस में दशकों में हुई सबसे जानलेवा हिंसा को अंजाम दिया और कितने आतंकी अब भी फरार हो सकते हैं।

बेल्जियम के राष्ट्रीय संकट केंद्र ने ब्रसेल्स क्षेत्र के लिए अपना आतंकवाद संबंधी अलर्ट बढ़ाकर उसे स्तर चार कर दिया जिससे एक गंभीर एवं तत्काल खतरे का पता चलता है। बेल्जियम की विशेष सुरक्षा कैबिनेट ने आज सुबह एक आपात बैठक की। पेरिस हमलों का मास्टरमाइंड अब्दुल हामिद अबाउद ब्रसेल्स में ही रहता था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: serious threat of terrorist attacks in Brussels after Paris
Write a comment